Uttarakhand Teachers Vacancy 2016 Apply Online

Uttarakhand Teachers Vacancy 2016 Apply Online 

Uttarakhand Teachers Vacancy 2016 Apply Online : Uttarakhand Govt. is going to announce Teachers Vacancies. According to our sources Uttarakhand Govt.  is going to notify more than 1000 Teachers Vacancies/Bhrti. Uttarakhand CM Mr. Harish Rawat called a meating in which he said to his officers to fill up the vacant teachers post as soon as possible. In the meating Upper Secretary mr. S. Raju told to CM Uttarakhand that more than 1000 teachers posts are vacant in Uttarakhand.

Uttarakhand Teachers Vacancy 2016 Apply Online

Uttarakhand Teachers Vacancy 2016 Apply Online

Uttarakhand Teachers Vacancy 2016 Apply Online :  Uttarakhand के युवाओ के लिए खुशखबरी 11 January 2016 Uttarakhand में Teacher Vacancy की भर्ती शुरू हो रही है ! प्रदेश में एक हजार से भी जादा युवा प्रशिक्षित जो बेरोजगार घूम रहे है अब इन बेरोजगार युवाओ का Teacher/शिक्षक बनने का सपना पूरा होने जा रहा है ! Uttarakhand के मुख्य मंत्री हरीश रावत ने अधिकारियो से कहा है की विधालयो में पड़े Vacant Post of Teachers/अध्यापकों के खाली पदों को जल्द से जल्द भरा जाए ! अपर मुख्य सचिव एस राजू ने बताया है की विभाग में कम से कम 1000 से भी ज्यादा पद ऐसे है जो खाली पड़े हुए है !

Uttarakhand 6214 Teachers Vacant Post Latest News

According to sources 1000 teachers will be appointed upto March 31 2016. Uttarakhand CM Mr. Harish Rawat and decided with his officers and B.Ed Sangh Members decided to fill up all the vacant post of teachers in Uttarakhand, meeting was held on Jan 10, 2016.

हमे सूत्रों से खबर मिली है की 1000 पद पर 31 March 2016 तक Teachers को नियुक्ति दे दी जाएगी ! Uttrakhand के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 10 January 2016 को विभाग के अधिकारियो व् B.E.d संघ के साथ बैठक की ! हुई इस बैठक में मुख्य मंत्री हरीश रावत ने अधिकारियो को कहा की जल्द ही शिक्षक पद पर नियुक्ति हो जानी चाहिए ! मुख्य मंत्री ने कहा है की Teachers भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के लिए उचच स्तरीय की बैठक बुलाई जा रही है ! मुख्यमंत्री ने हुई इस बैठक में शिक्षा स्तर में सुधर कैसे हो तथा संघ ने जो सुझाव् बताये उन्हें भी सुना ! इस बैठक में अपर मुख्य सचिव एस राजू, मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह, निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सीमा जौनसारी पदाधिकारी, निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ. आर के कुँवर आदि लोग शामिल हुए !

Uttarakhand Guest Teachers Mandey

According to NCERT Guidelines unemployeed B.Ed candidates will not be able to get appointment as teacher in Uttarakhand after Mar 31, 2016. Ms. Seema Jonsari said keeping in view the NCERT Guidelines we are planning to fill the Vacant Teachers Posts as soon as possible. Mr. S. Raju also told that 6214 Guest Teachers will not be affected due to these appointment of teachers. He further added that Guest Teachers in Uttarakhand will get Rs. 15000(Mandey).

अगर एससीईआरटी गाइड लाइन की बात की जाये तो उसके अनुरूप तो 31 March 2016 के बाद में B.E.d प्रशिक्षत बेरोजगारो को विधालयो में Teacher नियुक्ति नही मिल पाएगी ! बेसिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने इससे मुद्दे पर बताया है की विभाग इसी को देखते हुए जल्द से जल्द 31 March 2016 से पहले ही विधालयो में खाली पड़े हुए पदों पर नियुक्ति करा देगा ! विभग नियुक्ति जल्द से जल्द कराने का प्रयास कर है ! मुख्यमंत्री ने भी निर्देश देते हुए कहा है की जल्द से जल्द खाली पड़े पदों पर भर्ती होनी चाहिये ! शिक्षा निदेशक ने बयान दिया है की 6200 पद है जो खाली है ! और इनका मिलन करने के बाद खाली पदों पर Teachers की भर्ति की जानी जाएगी ! विभाग में 1000 Teachers पदों पर भर्ती होनी है ! और जल्द ही विभाग भर्ती प्रक्रिया को शुरू करेगा ! एस राजू ने कहा की की नही हटेंगे गेस्ट Teacher 6214 Gust Teachers में से किसी को भी नही हटाया जायेगा और 15000 दिया जायेगा मानदेय ! Gust Teacher को अब टी हो गया है की 15000 मानदे दिया जायेगा ! बद्रीनाथ जिले के विधायक ने कहा है की सीएम ने Teachers को यह आश्वासन दिया है की उन्हें 15000 मानदेय दिया जायेगा !

Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTET, UPTET Latest News Tagged with: , ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK