Uttarakhand SSSC Assistant Teacher LT VDO Bharti Exam Latest News in Hindi

Uttarakhand SSSC Assistant Teacher LT VDO Bharti Exam Latest News in Hindi

Uttarakhand SSSC Assistant Teacher LT VDO Bharti Exam Latest
News in Hindi : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Services Selection Commission) Assistant Teacher (LT) Bharti Exam के साथ ही ग्राम विकास अधिकारी भर्ती (Gramin Development Officer Bharti) Exam January में कराएगा। Commission की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (District Education Officers) को Exam Center बनाने के लिए Letter जारी कर दिया गया है।

Uttarakhand SSSC Assistant Teacher LT VDO Bharti Exam Latest News in Hindi

Uttarakhand SSSC Assistant Teacher LT VDO Bharti Exam Latest News in Hindi

जिसमें LT Bharti Exam की Date 21 January और Gramin Development Officer Bharti Exam की Date 28 January तय की गई है। Examination Centers की उपलब्धता के हिसाब से ही Examination की Final Date जारी की जाएगी।

Some Related Links For Assistant Teacher, LT Grade And VDO Bharti : 

UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi

LT Grade Teacher Bharti 2018 Advertisement Latest News in Hindi

 UP LT Grade Shikshak Bharti 2018 Latest News in Hindi

UPPSC LT Grade Teachers Bharti Latest News in Hindi

9892 LT Grade Teachers Syllabus Latest News in Hindi

 

Assistant Teacher के रिक्त 1272 Posts के लिए 17 December को होनी वाली Written Exam स्थगित कर दी गई थी। अब Commission की ओर से नए सिरे से Exam Center बनाने का काम किया जा रहा है। इसमें Uttarkashi and Pithaurgarh में पहले सिर्फ व्यायाम विषय (Yoga Subject) के Candidates को ही इन Two Districts में Exam का मौका दिया जा रहा था, लेकिन अब सरकार के आदेश के बाद All Subject की Examination के लिए इन दोनों Districts में Examination Centers बनाने का काम Start कर दिया गया है। Commission के सचिव Santosh Badoni की ओर से District Education Officersको Letter भेजा गया है, जिसमें 21 August को LT Bharti Exam के लिए Examination Centers उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

Commission ने High Court के आदेश के बाद रद्द की गई Gramin Development Officer Posts की Bharti के लिए नए सिरे से परीक्षा की तैयारी Start उपलब्ध हो जाते हैं तो Gramin Development Officer की Bharti Exam 28 January को होगी।क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय में Competitive Examinations के लिए दी जा रही Free Coaching के लिए चयन होने के बावजूद भी कई Candidate प्रशिक्षण लेने नहीं पहुंचे। उनकी जगह अन्य को मौका दिया गया।

Free Coaching For Competitive Examination News in Hindi

Office ने जिन 42 Candidates को Merit के आधार पर चुना था उनमें से ST Female or Male, OBC Female, SC Male or General Category
से Four Candidates सहित Total 10 Candidate शामिल हैं। यानी जो Candidate नहीं आ पाए, उनकी जगह प्रतीक्षा सूची के Top 10 Candidates को Free Coaching के लिए Direct Entry मिल गया है। Three Month चलने वाला वह प्रशिक्षण कार्यालय में 18 December से Start कर दिया गया है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी Ajay Singh ने कहा है कि यह Competitive Examination की तैयारी करने का बेहतर मौका है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Govt. Jobs, Secondary Education Service Selection Board, UP Teachers Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories