Uttar Pradesh School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Uttar Pradesh School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Uttar Pradesh School Teachers Mandey Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सरकार से लगाई विभिन्न विषयो के शिक्षको ने गुहार कहा कि 2014 से सरकार ने उर्दू के शिक्षको के मानदेय में तो इजाफा किय़ा है मगर और किसी भी विषेय के शिक्षको के मानदेय नही बडाया गया है। इसी सिलसिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं ने सोमवार को नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान की पक्षपात पूर्ण नीति पर सवाल उठाए।
Uttar Pradesh School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Uttar Pradesh School Teachers Mandey Latest News in Hindi

कहा, समान संवर्ग में उर्दू विषय के शिक्षक को 12 हजार मानदेय दिया जाता है, जबकि अन्य विषयों के शिक्षकों को मात्र पांच हजार ही मानदेय नियत है। और साथ ही शिक्षकों ने इसे गत सरकार का पक्षपातपूर्ण रवैया बताया। कहा कि बा विद्यालयों के शुरू होने पर समान रूप से चार हजार और 2008 में वृद्धि कर 7200 मानदेय किया गया। 2014 में उर्दू शिक्षकों के मानदेय में 66 फीसद वृद्धि करके 12000 रुपये मानदेय कर दिया गया, लेकिन अन्य विषयों के शिक्षकों का मानदेय 31 फीसद घटा दिया गया। इस के साथ ही नतीजतन 2014 के बाद से अन्य शिक्षकों को 7200 के सापेक्ष 5000 रुपये मानदेय मिल रहा है।

Teachers Mandey Details Latest News in Hindi 

शिक्षकों ने बताया कि वार्डन के मानदेय में 127 फीसद, फुल टाइम टीचर के मानदेय में 117 फीसद, पार्ट टाइम टीचर उर्दू में 66 फीसद एवं लेखाकार 67 फीसद बढ़ाया गया, सिर्फ पार्ट टाइम टीचर (उर्दू विषय छोड़कर) का मानदेय ही घटा दिया गया। और जब से इसमे कोई बदलाव नही किया गया इससे उर्दू के शिक्षको को छोडकर सभी विषये के शिक्षको का यही कहना है। की सभी विषयो के शिक्षको का मानदेय बड़ाया जाये। और साथ ही कहा के इस पर योगी सरकार जल्द से जल्द निर्यण ले और इसका समाधान जल्द से जल्द किया जाये |

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories