Uttar Pradesh Govt Make CCC Certificate Compulsory

Uttar Pradesh Govt Make CCC Certificate Compulsory

Uttar Pradesh Govt Make CCC Certificate Compulsory: राज्य सरकार अब अपने संसाधनो से पिछड़े वर्ग के युवाओ को Course on Computer Concept (CCC) कराएगी ! जिन युवाओ के घर में सालाना 100000 तक की आमदनी होती है, वो युवा इस योजना का फायदा उठा सकेंगे ! और अब इसी कारण पिछड़ा वर्ग कल्याण इस बात के लिए निदेशालय  को प्रस्ताव भेज चूका है ! यह योजना राज्य सरकार अगले वर्ष लागू कर रही है !

CCC Study Material / Question Answer / Papers in Hindi PDF

DOEACC CCC Sample Question Papers

Uttar Pradesh Govt Make CCC Certificate Compulsory

Uttar Pradesh Govt Make CCC Certificate Compulsory

कई विभाग ऐसे है जिन्होंने लिपिक श्रेणीय भर्ती में CCC को अनिवार्य कर दिया है ! केन्द्रीय सुचना व प्रोद्योगिकी मंत्रालय की संस्था DOEACC CCC द्वारा मिलने वाले इस Certificate की अहमियत अब इतनी बद चुकी है की इसे अब हर Government जॉब में माँगा जा रहा है ! पिछड़ा वर्ग कल्याण ने CCC की बड्ती हुई इस मांग को देखते हुए पिछड़े वर्ग के गरीब परिवारों के लिए इसे निशुल्क कराने का प्रस्ताव तैयार किया है !

राज्य सरकार ने जो यह प्रस्ताव रखा है इसके अनुसार इसका लाभ 18-35 वर्ष के युवा उठा सकते है ! यह CCC Course करने के लिए न्यूनतम योग्यता High School रखी गयी है ! Course on Computer Concept (CCC) Course कराने के लिए मान्यता प्राप्त Computer प्रशिक्षण संस्थानों पर इसका अनुबन्धन किया जायेगा ! राज्य सरकार हर पिछड़े वर्ग के युवा व् युवतियों पर 3500 खर्च करेगी ! जब ब्च्चा संस्थान में Admission ले लेगा तो उसके बाद राज्य सरकार छात्र के खाते में शुल्क राशि भेज देगी ! पिछड़े वर्ग कल्याण अधिकारियो ने बताया की यह प्रस्ताव शासन की पहल पर ही तैयार हुआ है ! तो इसी कारण से इसे मंजूरी मिल जाएगी !

Posted in ALL, CCC Study Material, Latest News Tagged with: ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK