UPTET Teachers Salary Recovery orders Latest News in Hindi

UPTET Teachers Salary Recovery orders Latest News in Hindi 

Details for UP Teacher the wages Process, in UPTET Teachers Salary Recovery orders Latest News in Hindi 

UPTET Teachers Salary Recovery orders Latest News in Hindi

UPTET Teachers Salary Recovery orders Latest News in Hindi

UPTET Teachers Salary Recovery orders Latest News in Hindi: UP अंतरजनपदीय स्थान्तर के बाद दुसरे जिलो में नियुक्ति पाने वाले Teachers पर लेखा विभाग की नजर टेढ़ी हो गयी है! स्थान्तरण प्रक्रिया के दौरान काम नही किये जाने के बावजूद वेतन दिए जाने को लेकर लेखा विभाग ने आपत्ति जताते हुए रिकवरी के आदेश कर दिए है ! आदेश BSA ने इस आदेश पर Teachers पक्ष में अपनी टिप्णी लगाकर वापस कर दिया है ! पिछले साल शासन ने परिषदीय विधालयो के शिक्षको को राहत देते हुए अपने गृह जनपद में तैनाती का मौका देते हुए अंतर्जनपदीय स्थान्तरण का आदेश जारी किया था !

जिसके तहत मुरादाबाद में करीब 275 Teacher प्रदेश के विभिन्न जनपदों से स्थान्तरित होकर आये थे ! इन शिक्षको को रिलीव होकर मुरादाबाद के विधालयो में तैनाती प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग 2 महीने का समय लगा था ! इन दो महीनों के समय में ये अपनी तैनाती वाले जिले से रिलीव हो चुके थे और मुरादाबाद में तैनाती नही मिलने के कारण खाली रहे ! नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन सभी को वेतन भी जारी कर दिया ! जिसमे उनके विधालय नही जाने के दौरान का वेतन भी शामिल था ! लेखा विभाग में आडिट के बाद वेतन जारी किये जाने को लेकर आपत्ति जताई है ! चुकी वेतन जारी हो चूका है, ऐसे में इन शिक्षको के उस दौरान दिए गये वेतन की रिकवरी के आदेश जारी कर दिए गये है ! हांलाकि BSA इस आदेश से सहमत नही है !

उन्होंने वेतन रिकवरी के आदेश पर अपनी टिप्णी लगाकर वापस भेज दिया है ! BSA मुन्ने अली ने बताया की लेखा विभाग से वेतन रिकवरी का आदेश मिला है ! लेकिन इस प्रकार वेतन से रिकवरी सम्भव नही है ! तैनाती में एक पूरी प्रक्रिया का पालन करता है ! जिसमे समय लगता है ! शिक्षक आकर तुरंत अपनी मर्जी से किसी भी विधालय में नही जा सकता ! ऐसे में कोई गलती नही है !

More latest News in Hindi 

 

 
Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2015 Notification, UPTET 2016, UPTET Latest News, UTET Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories