UPTET Teacher Merit Skutni Form Latest News in Hindi

UPTET Teacher Merit Skutni Form Latest News in Hindi

UPTET Teacher Merit Skutni Form Latest News in Hindi: शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) में अच्छी मेरिट के बाद भी प्रदेश के तमाम अभ्यर्थियों का शिक्षक बनने का सपना टूट सकता है ! शिक्षक चयन के लिए जो आवेदन पत्र जमा हों रहे है उनमे तमाम खामियों के कारण 70 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त कर दिए गए है !

UPTET Teacher Merit Skutni Form Latest News in Hindi

UPTET Teacher Merit Skutni Form Latest News in Hindi

यह संख्या तब है जबकि केवल 40 फीसदी आवेदन पत्रों की ही स्र्कुटनी हों सकी है ! माना जा रहा है कि सभी आवेदन पत्रों की  स्र्कुटनी होने के बाद निरस्त फॉर्म की संख्या डेढ़ लाख से ऊपर पहुंच सकती है ! आवेदन पत्र में ब्यौरा भरने में गलतियों के कारण जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त हुए,उनमे लगभग 19 हजार ऐसे है जिनके मेरिट में अच्छे अंक है ! शिक्षक चयन की पूरी प्रक्रिया का निरिक्षण कर रहे सर्व शिक्षा अभियान के अधिकारियों की रिपोर्ट है कि इलाहाबाद,लखनऊ,बस्ती,कानपुर,वाराणसी,गोरखपुर,आगरा,समेत 11 मंडलों में दो जनवरी तक 70300 अभ्यर्थी काउंसलिंग से पहले बाहर हों गए !

टीम को अन्य मंडलों के बारे में जानकारी हासिल नहीं हों सकी ! आवेदन पत्र निरस्त करने से पहले उनका दोबारा परिक्षण कराया जा रहा है ! इसके अलावा एक ही अभ्यर्थी के बाद के यदि दो से तीन आवेदन पत्र पहुंचे है तो उस पर भी विचार किया जा रहा है ! आवेदन पत्र में यदि नाम,पिता का नाम,टीईटी का अनुक्रमांक,रोल नंबर,दसवीं,बारहवीं,स्नातक और बीएड का ब्यौरा सही है तो अन्य गलतियों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा ! सर्व शिक्षा अभियान के सह समन्वयक डॉ.अरविन्द प्रकाश ने बताया की डायट अधिकारियों को निर्देश है कि जरूरी ब्योरे में खामी होने पर ही आवेदन निरस्त किया जाए !

More News Today in Hindi 

Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2016, UTET Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK