UPTET Sambhal

UPTET Sambhal

बीएसए कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन

UPTET Sambhal

UPTET Sambhal

UPTET Sambhal/ बहजोई. मौलिक नियुक्ति के आवेदन हेतु प्रशिक्षु शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

16.10.2015 को बेसिक शिकक्षा अधिकारी कार्यालय पर जिला समन्वयक दुरा मध्यान्ह भोजन की योजना दीनदयाल शर्मा को सोपी  ज्ञापन में मांग की गई के शिक्षा निदेशक के आदेश के बिना अभी तक जिले में प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति नहीं मिल रही ।

मौलिक नियुक्ति प्रक्रिया 31 अक्टूबर 2015 तक पूरी की जा सके । महिला और विकलांग छात्रों की भांति पुरुष अभ्यर्थियों से भी विध्यालय चुनाव लिए जाएं। क्रियात्मक प्रशिक्षण पूरा कर शेष प्रशिक्षु शिक्षकों का सैद्घांतिक प्रशिक्षण शीघ्र शुरु किया जाये । प्रशिक्षु शिक्षकों ने चेतावनी दी और कहा यदि हमारी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो 19.10 .2015 को बीएसए दफ्तर पर अनशन किया जायेगा । प्रशिक्षु शिक्षकों ने कहा तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। महेंद्र सिंह, राजीव राजपूत, राहुल प्रताप सिंह, ऋचा सिरोही, अपूर्वा, सुनीता शर्मा, अल्पना, अंजू वार्ष्णेय, शिखा त्यागी, संजय कुमार, संध्या गुप्ता, सोनल दीक्षित व रीमा त्यागी ज्ञापन में नाम हैं।

संभल। नगर स्तिथ के प्रशिक्षु शिक्षकों ने बीएसए को पत्र भेजा । लिखा मौलिक नियुक्ति का विज्ञापन शीघ्र ही जारी करे यह मांग की गयी । प्रशिक्षु शिक्षकों ने पत्र में यह भी लिखा शिक्षा निदेशक के उस आदेश का भी हवाला दिया जो मौलिक नियुक्ति संबंध में पूरी तरह से गाइडलाइन की गयी है। प्रशिक्षु शिक्षकों ने 19 अक्टूबर 2015 तक विज्ञापन जारी करने हेतु , 31 अक्टूबर 2015 तक मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने में महिला व विकलांग अभ्यर्थियों की भली भांति पुरुष अभ्यर्थियों में से विद्यालयों में तैनाती का यह विकल्प लिए जाने की मांग भी की। क्रियात्मक प्रशिक्षण जो पूरा कर चुके है और जो शेष प्रशिक्षु शिक्षकों का सैद्धांतिक प्रशिक्षण शीघ्र ही करने की मांग की गई है। अगर मांगें पूरी न हुई तो प्रशिक्षु शिक्षक कार्य बहिष्कार के साथ ही 19 अक्टूबर 2015 से (बीएसए) कार्यालय पर अनशन पर बैठने को बाध्य होंगे।

Posted in ALL, Shiksha Mitra, Shiksha Mitra, UPTET 72825 Latest News, UPTET Latest News Tagged with: , , ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK