UPTET Primary Teacher Latest News

UPTET Primary Teacher Latest News

UPTET Primary Teacher Latest News

UPTET Primary Teacher Latest News

UPTET Primary Teacher Latest News: सहायक अध्यापक (Assistant Teacher) पदों पर परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में तैनाती  नाम पर खंड शिक्षाधिकारियों ने UPTET प्रशिक्षु शिक्षकों से  जमकर धन बटोरा  । ओर जो भी  प्रशिक्षुओं ने विभाग के सारे  मानक पूरे कर दिए गये फिर बाद में प्रशिक्षुओ को वहा से खदेड़  दिया । ओर फिर बाद में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक (Primary Teachers) संघ को इसकी जब  भनक लगी तो  जिले के सभी के सभी ब्लॉकों की अपने स्तर से छानबीन कराई गयी तो फिर सारे के सरे तथ्य उभर कर सामने आ गये ।

ओर फिर Teacher संघ राजकिशोर सिंह ओर  जिला मंत्री रवींद्र कुमार दीक्षित ने मिलकर  इस पूरे प्रकरण की जांच बीएसए को मांग पत्र देकर कार्रवाई करने के लिए कहा ।  बीएसए को सोफे  गए पत्र में शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजकिशोर ने बताया है कि  जिले में करीब 4 हजार Primary Teachers की तैनाती के लिए 10 November को  ब्लॉक स्तर से नियुक्ति पत्र बांटे  गए थे । इसी  के दौरान कार्यभार को हासिल करने एवज में खंड शिक्षाधिकारियों ने खूब जमकर धन बटोरा है।  बीएसए (BSA) के हवाले बीईओ ऐलिया रमन सिंह ने से सूचना को प्रकाशित किया  कि बीएसए ने कार्यभार को ग्रहण करने को रोक दिया गया है। ओर अब बीएसए की  अनुमति मिल जाने  के बाद ही शिक्षकों की तैनाती हो पायेगी ।

जिन किसी भी अधिकारियों के द्वारा 18 November से पहले कार्यभार को ग्रहण कराने पर हंगामा गया फिर उन्हीं ने अनुमति देकर शिक्षकों को कार्यभार 14 नवंबर को  ग्रहण करा दिया गया था । ऐलिया, मछरेहटा के ब्लॉक में  पहले जो अनुमति थी वो 18 नवंबर को देने की बात की थी ओर फिर बाद में इसे 14 नवंबर कर  कार्यभार ग्रहण करा दिया । ओर  हरगांव में शिक्षकों को 18 नवंबर को तैनाती देने की बात की तो  उनके साथ ये भेदभाव क्यों किया गया । फिर शिक्षक संघ के द्वारा जब उन से धन उगाही कर रहे बीईओ से  बात की गयी तो फिर उनके साथ अमर्यादित भाषा का उपयोग  किया गया। अब शिक्षक संघ ने मिलकर BSA से ये मांग की है कि हर किसी ब्लॉक में कार्यभार ग्रहण कराने में अलग-अलग मानदंड को क्यों अपनाया जा रहा हे । अब इसकी जांच होनी चाहीये ओर  दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जनि चाहिये ।अगर  ऐसा नही किया गया तो  तो फिर शिक्षक संघ आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेगा

See Also

uptet current news 2015-16

UPTET Latest News In Hindi Today

Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET Latest News Tagged with: , , , ,