UPTET News Shiksha Mitra

UPTET News Shiksha Mitra 

UPTET News Shiksha Mitra

UPTET News Shiksha Mitra

UPTET News Shiksha Mitra:  शिक्षा मित्रोTeachers  के आन्दोलन के चलते व अपनी नौकरी बचाने के चक्कर में Schools में छात्रों की केवल हाजरी ही देखने के लिए मिल रही है! बच्चे तो कमी के हिसाब से Schools  में देखे जा रहे हे शिक्षा मित्रोTeachers के आन्दोलनों के चलते स्कूलों में बच्चो की पढाई तो जैसे पटरी से उतर सी गयी हो! स्कूलों में पाठ्यक्रम के अनुरूप तो पढाई हो ही नही सकी और अब वार्षिक परीक्षाये सामने आ गयी है!

Students  के लिए राहत की बात तो बस यह है की सरकार द्वारा बनाये गये नियम के कारण Students  को फेल होने का खतरा नही है! भले ही नया Basic Academic Education Council  प्राथमिक स्कूलों में अब की बार इसी साल में शुरु हुआ हो, लेकिन न्युक्ति के कारण तो पढाई एक दम ठप हो गयी है! Schools में पहले तो नामंकन ओर प्रभात को लेकर बाते चलती रही,

और जब गति विधि में तेजी हुई तो शिक्षा मित्रो का इलहाबाद High Court  ने पहले तो समायोजन रद्द किया और उसके बाद करीब 170000 शिक्षा मित्रो की हुई न्युक्ति को अवैध करार दे दिया गया! और यही से मानो फिर सब कुछ इधर उधर हो गया! और इसी के चलते School  कितने समय तक बंद रहे और बहिष्कार रहा! और शिक्षा मित्र विधालयो बिना किसी की परमिशन के जा रहे है! और उनकी उपस्थिति को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है! और अब Supreme Court  तक यह सारा प्रकरण जा चूका है!

See Also

UPTET Syllabus Paper 1 Paper 2 For 2015 2016 TGT PGT

UPTET Previous Year Question Paper with Answer Key

 
Posted in ALL, Latest News, Shiksha Mitra, UPTET, UPTET Latest News Tagged with: , , , ,

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories