UPTET Latest News Update Sarkari Naukri

UPTET Latest News Update Sarkari Naukri

UPTET Latest News Update Sarkari Naukri

UPTET Latest News Update Sarkari Naukri

UPTET Latest News Update Sarkari Naukri: उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग में होंगी नवीन नियुक्तियां प्रदेश सरकार ने उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग अध्यक्ष ओर सदस्यों की नई नियुक्ति के लिए प्रक्रिया को जल्द शुरू करने के लिए जा रही है।

नई नियुक्ति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जल्दी ही एक कमेटी का भी गठन किया जाना है । उच्च शिक्षा विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। साथ में ही प्रदेश सरकार हाईकोर्ट के द्वारा अध्यक्ष ओर सदस्यों को हटाने के फैसले पर अपील नही करने का निर्णय भी लिया है। बताये की हाईकोर्ट ने पिछले ही महीने उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष लाल पांडेय की नियुक्ति को अवैध मानते हुए हटाने के निर्देश दे दिए थे।

UPTET Junior Teacher news Today

इसके अलावा हाईकोर्ट ने कम से कम तीन सदस्यों रामवीर सिंह यादव व् रूदल यादव ओर अनिल कुमार सिंह की नियुक्ति भी गलत करार देते हुए निरस्त कर दी गयी थी। इसके बाद ये कयास लगाए गये थे कि सरकार हाईकोर्ट के फैसले के ही विरोध में सुप्रीम कोर्ट में अपील कर देगी लेकिन अब ये बिल्कुल साफ हो गया कि सरकार इस फैसले पर कोई भी अपील नहीं करना चाहेगी । सरकार के संकेत मिलने के बाद ही अब उच्च शिक्षा विभाग ने आयोग में अध्यक्ष ओर सदस्यों की नियुक्ति के लिए औपचारिकताएं को पूरी करनी शुरू कर दी गयी हैं

 
Posted in 72825 latest news, ALL, Latest News, UPTET Latest News Tagged with: , , ,

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories