UPTET Exam Counselling Centers Date Download Admit Card

UPTET Exam Counselling Centers Date Download Admit Card

UPTET Exam Counselling Centers Date Download Admit Card : 1200 केन्द्रों पर होगी UPTET-2015 Exam/परीक्षा UPTET or Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test (उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) वर्ष 2015-16 की तैयारियों का दूसरा चरण समाप्त हो गया है ! UPTET 2015 Exam के लिए कुछ देर बाद ही सही पर केन्द्रों का निर्धारण समाप्त हो गया है ! 1200 केन्द्रों पर तेयारिया पूरी हो गयी है जिन पर 2 February 2016 को UPTET 2015 Exam होना है ! इन केन्द्रों पर नकल न हो इसी लिए यह जिम्मेदारी जिलाधिकारी सहित प्रशासनिक अफसरों को सोंफ़ी गयी है ! TET वर्ष 2015 के लिए आवेदन लेने की समय सीमा बढ़ाए जाने से टी एनी कार्यक्रम भी प्रभावित हुए है ! इसमें UPTET Exam & Counselling Centers परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण प्रमुख है ! परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण के लिए जिले के आवेदकों की संख्या की सूचि सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को 24 December को ही भेजी जानी थी जिला स्तर पर जनपदीय समिति की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारित 26 December तक निर्धारित करना था ! परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यक्रम से केंद्र की सूचि 4 January 2016 तक एनआइसी लखनऊ को भेजी जानी थी ! यह कार्य अब पूरा हो सका है !

UPTET Exam Counselling Centers Date Download Admit Card

UPTET Exam Counselling Centers Date Download Admit Card

942000 UPTET Aspirants will Appear on 1200 UPTET Centers

करीब 942000 परीक्षार्थीयो के लिए 1200 केन्द्रों का चयन किया गया है, जहां 2 February 2016 को परीक्षा होगी ! इस बार परीक्षार्थी बढने के कारण 200 से अतिरिक्त UPTET Exam Center / परीक्षा केंद्र बनाने पड़े है ! Exam Center/परीक्षा केंद्र तय करने में मदद देने के लिए मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारीयो को शासन ने निर्देश दिया था ! शासन ने Teachers Eligibility Test / अध्यापक पात्रता परीक्षा नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी को सोफी है ! साथ ही परीक्षा के बाद मंडलायुकतो को भी बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव को अपनी रिपोर्ट सोंफनी होगी ! ऐसे में कमिश्नरो ने भी जिलाधिकारी को निर्देश भेजा की इसे श्कुसल सम्पन्न कराना है !

Download UPTET Admit Card 

तैयारी है की 19 January 2016 से UPTET Aspirants/अभ्यर्थी अपना UPTET Admit Card/प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे ! इलाहाबाद में सबसे अधिक 80 केन्द्रों पर 60000 परीक्षार्थी. TET 2015 की परीक्षा कराने के लिए इलाहाबाद में सबसे अधिक केंद्र व् परीक्षार्थी है ! यहा पर 80 Schools करीब 60000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे ! केन्द्रों का चयन पूरा हो गया है ! ऐसे ही प्रदेश के एनी बड़े शहरो में परिक्षार्थियो को संख्या इसी के आसपास है !

Posted in ALL, UPTET, UPTET 2016, UPTET Latest News Tagged with: , , ,