UPTET 2017 Upper Primary Level Result Latest News in Hindi

UPTET 2017 Upper Primary Level Result Latest News in Hindi

UPTET 2017 Upper Primary Level Result Latest News in Hindi : UPTET 2017 ने शिक्षण प्रशिक्षण Courses की हकीकत को आईना दिखा दिया है। Teacher बनने के लिए अनिवार्य इस Exam में सबसे खराब परिणाम बीएड डिग्रीधारियों का रहा। 15.12.2017 को घोषित Result में B Ed. करने वाले 92 Percent Candidate पास होने के योग्य 150 में से 90 Number नहीं जुटा सके।

UPTET 2017 Upper Primary Level Result Latest News in Hindi

UPTET 2017 Upper Primary Level Result Latest News in Hindi

Primary (Class 1 to 5) एवं Upper Primary Schools (Class 6 to 8) के लिए Two Categories में TET कराई जाती है। Primary Level की Exam में B.T.C., Urdu B.T.C., Special B.T.C., D Ed., BL Ed. Or Mohalim-e-urdu या समकक्ष उपाधिधारक शामिल हो सकते हैं। जबकि Upper Primary Level की Exam में B.T.C. के अलावा B Ed., B Ed. (Special Education) या समकक्ष डिग्री हासिल करने वाले शामिल हो सकते हैं। Upper Primary Level की Exam में अधिकतर B Ed. वाले ही Application करते हैं। UP TET 2017 में Upper Primary Level का Result 7.87 Percent रहा। इसमें शामिल 5 Lakh 31 Thousand 712 Candidates में से महज 41 Thousand 888 Pass हुए और 4 Lakh 89 Thousand 824 (92 Percent) कामयाबी का मुंह नहीं देख सके। Primary Level की Exam का Result 17.34 फीसदी रहा। इसमें सम्मिलित 2 Lakh 76 Thousand 636 Candidates में से 47 Thousand 975 ही Pass हो सके। स्पष्ट है कि 2 Lakh 28 Thousand 661 (83 Percent) B.T.C. करने वाले Teacher बनने के लिए आवश्यक योग्यता हासिल नहीं कर
सके।

Some Related Links For UP TET 2017 : 

UPTET 2017 Upper Primary Level Revised Answer Key Latest News in Hindi

Download UPTET 2017 Revised Answer Keys SET A B C D Lower Upper Primary Level

 UPTET October 2017 Level 2 Paper 2 Upper Primary Solved Question Paper

 UPTET 2017 Principles of Child Devlelopment Study Material in Hindi

 

 

Many Colleges For B Ed. News in Hindi

जानकार B Ed. शिक्षा की दुर्दशा का सबसे बड़ा कारण प्रदेशभर में कुकुरमुत्ते की तरह खुले Private Colleges को मानते हैं। 1100 से अधिक संस्थानों में से 103 Government और One Thousand से अधिक Private College B Ed. की पढ़ाई करा रहे हैं। TET में असफल सबसे अधिक इन्हीं Private Colleges से निकल छात्र हैं।

Invalid Thousand Candidates Result Latest News in Hindi

UPTET 2017 की OMR Sheat गलत भरने के कारण हजारों का Result अमान्य हो गया। जिन Candidates ने OMR Sheat पर Registration Number, Roll Number, Booklet Series or Language आदि का गोला गलत, आंशिक या नहीं भरा है उनके Result पर Invalid लिखकर आ रहा है।
कई Candidates ने OMR Sheat पर Roll Number and Registration
Number में एक को सही भरा लेकिन उनका Result भी Invalid Show कर रहा है। सूत्रों के अनुसार गलत या अपूर्ण सूचना भरने वालों की OMR Sheat जांची ही नहीं गई। Candidates का कहना है कि Roll Number या Registration Number में से कोई एक भी सही होने पर Result जारी होना चाहिए।

UP PSC Incomplete Bharti Latest News in Hindi

Uttar Pradesh Public Service Commission और दरोगा भर्ती समेत तमाम Bharti परीक्षाओं में अपूर्ण या गलत प्रविष्टियां भरने वाले Candidates को राहत देते हुए उनसे प्रत्यावेदन लेकर Result जारी किया गया है। इसी प्रकार के एक मामले में Delhi High Court ने भी कहा था कि मनुष्य कोई रोबोट नहीं है, मानवीय त्रुटियों के आधार पर किसी Candidate का Exam Result नहीं रोका जा सकता है, उसे प्रत्यावेदन का मौका देना चाहिए।

Some Result Invalid News in Hindi

Result Invalid होने के कारण Candidates में खासा आक्रोश है। इस संबंध में पूछताछ के लिए बड़ी संख्या में Candidate 15.12.2017 को Examination Authority Office Alanganj पहुंचे लेकिन अवकाश होने के कारण बात नहीं हो सकी। Candidates ने तय किया है कि 18.12.2017 को सचिव Dr. Sutta Singh से मुलाकात कर अपना प्रत्यावेदन सौपेंगे। इस मौके पर Shani Singh Tinna, Navin Singh, Chandan Singh Aman Singh, Jayakaran Singh आदि मौजूद रहे।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, UP Teachers, UPTET, UPTET 2016, UPTET 2017, UTET Tagged with: , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories