UPSE TGT PGT Recruitment Process

UPSE TGT PGT Recruitment Process

UPSE TGT PGT Recruitment Process and Director and Member Appointment, Secondary and Higher Education Recruitment Process.

UPSE TGT PGT Recruitment Process: Uttar Pradesh Allahabad Secondary schools Teachers Appointment करने के लिए गठित Uttar Pradesh Secondary Education सेवा चयन बोर्ड तथा अशासकीय Degree Colleges में Teachers Recruitment के लिये गठित Higher Education Service Commission में पिछले करीब छ: वर्षो से भी ज्यादा समय से चयन प्रक्रिया ठप  है !

UPSE TGT PGT Recruitment Process

UPSE TGT PGT Recruitment Process

Government की तरफ से इन चयन प्रक्रिया में मनमानी की वजह से इन Recruitment commissions में Director तथा Members Appointment करने के लिए Court में चुनौती देने व High Court से Director व Members Appointment को अवैध ठाराये जाने के बाद से Secondary तथा Higher education Recruitment Process इल्कुल ठप हो गया है ! Uttar Pradesh Secondary Education Service Selection Board में बीते वर्ष 2009 व 2010 के बाद से TGT (टीजीटी) व PGT (पीजीटी) के कोई भी नवीन पदों पर भर्ती नही हो पाई है !

बीते वर्ष 2011में हुए घोषित TGT (टीजीटी) व PGT (पीजीटी) के pOST पर घोषणा किये जाने के बाद से Court की तरफ से रोक लगाये जाने के कारण से इन Post पर कोई भर्ती नही हो पाई है ! और जब कानून द्वारा लम्बी चल रही Process हटी तो अब अध्यक्ष सदस्य के न होने के कारण से काम बिलकुल बन्द पड़ा है ! वर्ष 2013 में घोषित हुए TGT (टीजीटी) व PGT (पीजीटी) के पदों पर वर्ष वर्ष January 2015 में Exam तो कराया गया लेकीन कानूनी समस्या के कारण से अभी तक परीक्षा का परिमाप घोषित तक नही हुआ है !

See Also 

UP TGT PGT News In Hindi

Posted in ALL, Latest News, UPPSC, UPTGT-UPPGT

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK