UPPSC RO ARO Marksheet Latest News in Hindi

UPPSC RO ARO Marksheet Latest News in Hindi

UPPSC RO ARO Marksheet Latest News in Hindi :

समीक्षा अधिकारी (Review officer, RO)/सहायक समीक्षा अधिकारी (Assistant Review officer, ARO) 2014 का Exam परिणाम घोषित हुए 8 Months से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन Uttar Pradesh Public Service Commission ने परीक्षा में सफल एवं असफल Candidates के Marksheet अब तक जारी नहीं किए!

UPPSC RO ARO Marksheet Latest News in Hindi

UPPSC RO ARO Marksheet Latest News in Hindi

Public Service Commission में परीक्षा परिणाम आने के साल भर बाद Copies नष्ट किए जाने का प्रावधान है! अगर Four Months बाद Copies नष्ट कर दी गई और फिर Marksheet जारी किए गए तो कोई भी Candidate किसी तरह का दावा नहीं कर सकेगा, जबकि पूर्व में इस परीक्षा में भी गडबडी के आरोप लग चुके हैं! आयोग की यह कार्यप्रणाली CBI (Central Bureau of Investigation) जाँच के दायरे में आ सकती है!
RO-ARO की परीक्षा पूर्व अध्यक्ष Anil Yadav के कार्यकाल में आयोजित की गई थी जबकि मौजूद अध्यक्ष अनुरूध्द यादव के कार्यकाल में 28 November 2016 को इस परीक्षा का परिणाम जारी किया गया!

 

परीक्षा में Total 640 पद थे जबकि परिणाम 26 पदों के लिए जारी हुआ था! बाकी 214 पद Candidates के अर्हता धारण न करने के कारण खाली रह गए! RO-ARO की प्रारंभिक परीक्षा 26 April 2015, Main Exam 29, 30 August 2015 और Typing Test 16,27 July 2015 को हुआ था! इसमें सर्वाधिक 251 चयन सचिवालय के समीक्षा अधिकारी के पद पर हुए थे! साल भर तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया तो Candidates ने आयोग पर दबाव बनाया और तब परिणाम जारी किया गया! Candidates ने इस परीक्षा में भी धांधली के आरोप लगाए थे लेकिन कोई जाँच नहीं हुआ!

परीक्षा परिणाम जारी हुए 8 Months बीत चुके हैं! Candidates को इस पूरी परीक्षा में किसी बड़ी गडबडी की आशंका है और इसी वजह से आयोग Marksheet जारी करने में हिचकिचा रहा है! प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मिडिया प्रभारी अवनीश पांडेय का कहना है कि परीक्षा में किसी भी सफल एवं असफल Candidate को प्राप्तांक की सूचना नहीं दी गई है! Pass Candidate नौकरी Join कर चुके हैं!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPPSC Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories