UPPSC Revised Exam Schedule Latest News in Hindi

UPPSC Revised Exam Schedule Latest News in Hindi  

UPPSC Revised Exam Schedule Latest News in Hindi  :

उप्र लोकसेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission, U.P. PSC) की CBI (Central Bureau of Investigation) जाँच आदेश का असर दिखने लगा है! आयोग ने इस वर्ष कराई जाने वाली Exams का संशोधित कार्यक्रम जारी किया है!

UPPSC Revised Exam Schedule Latest News in Hindi

UPPSC Revised Exam Schedule Latest News in Hindi

इसमें केवल Exams PCS (Provincial Civil Service) 2017, वन संरक्षक (Forest Guard) व Staff Nurse कराने का भी अनुमानित कार्यक्रम घोषित हुआ है, बाकी सारे इम्तिहान स्थगित कर दिए गए हैं! आयोग ने Website पर जारी सूचना में यह भी लिखा है कि Three Exams की Dates में भी परिवर्तन किया जा सकता है! यानी आयोग की Exams पर मानों ग्रहण लग गया है!
प्रदेश की भाजपा सरकार ने UP PSC में सपा शासनकाल में हुई भर्तियों की CBI जाँच का आदेश दिया है! इसका असर आयोग की प्रस्ताविक Exams पर पड़ना शुरु हो गया हैं! हालाँकि सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद ही Interview कार्यक्रम और Exam Result जारी करने पर रोक लगाई थी, वह पिछले Month वापस ले कराने पर संकट गहरा गया है! इसीलिए आयोग ने Website पर Exams का संशोधित Calender जारी किया है!

इसमें आयोग के सचिव Jagdish की ओर से कहा गया है कि अब इस केवल Three Exams ही आयोग कराएगा, बाकी सारे इम्तिहान स्थगित किए जाते हैं! इसमें सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक यानी PCS आगामी 26 November से और Staff Nurse Female Exam 2017 आगामी 17 December को कराने की तैयारी है! बाकी Exams को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है! आयोग ने यह भी सूचित किया है कि उक्त तीनों परीक्षाओं की तारीखों में भी बदलाव विशेष परिस्थितियों में किया जा सकता है!

बजट की दरकार, प्रतियोगियों को झटका :

UP PSC को Exams के लिए अब तक बजट नहीं मिला है, उसकी मांग शासन से हो रही है! यदि समय रहते बजट मिल गया तो Exams तय कार्यक्रम पर होंगी, अन्यथा उसकी Dates बदली जाएंगी! आयोग के इस निर्णय से प्रतियोगियों को बड़ा झटका लगा है! यह प्रकरण तूल पकड़ सकता है!

दो बार बदली PCS की Date :

आयोग ने PCS 2017 की प्रारंभिक Exam कराने की Date पहले 19 March को जारी की थी, लेकिन सीसैट प्रभावितों को दो अतिरिक्त मौका देने के कारण यह इम्तिहान 21 May को कराने की तैयारी हुई! उस समय पर आयोग सीसैट प्रभावितों से आवेदन ले रहा था, इसलिए तीसरी बार तारीख बढ़ाकर 24 September की गई थी! अब फिर Date बदलने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPPSC Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories