uppsc lower subordinate 2015 Answer Key

uppsc lower subordinate 2015 Answer Key

uppsc lower subordinate 2015 Answer Key: Details for Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) Lower Subordinate Year 2015 Preliminary Examination Answer Key 1 January 2016 Given Bleow

 

uppsc lower subordinate 2015 Answer Key

uppsc lower subordinate 2015 Answer Key

uppsc lower subordinate 2015 Answer Key:  Uttar Pradesh public service Commission(UPPSC) द्वारा Lower subordinate वर्ष 2015 preliminary examination Answer Key 1 January 2016 को जारी कर दी गयी है ! कोई भी Answer Right नही होने होने या फिर किसी अन्य कारण से आयोग ने 4 Questions को बहार कर दिया है ! Answer Key आप 4 February 2016 तक Website  पर देख सकते है ! निर्धारित Proforma में अभ्यर्थी 6 February 2016 तक कोई भी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे !

preliminary examination 17 January 2016 को हुआ था जिसके केवल 15 ही दिन बाद आयोग ने Answer Key को जारी कर दिया है ! और ऐसा अबकी बार ही हो रहा है की आयोग ने बिना आपत्ति लिए ही Answer Key के साथ-साथ 4 Questions को बहार कर दिया है ! व आयोग के जवाब पर लगातार आपत्ति उठती चली आ रही है ! और यही कारण रहा था की दो बार परिमाप को घोषित करना पड़ा ! अनिल यादव के Time पर इस तरह की पता नही कितनी शिकायत रही !

इसको देखते हुए ही अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार जैन ने मूल्यांकन की प्रक्रिया को बदल दिया ! अब ऐसा हो रहा है की हर Exam के लिए Expert के दो Panel बनाये जाते है ! और इस लगाये गये Panel का फायदा भी नजर आया और आयोग ने Wrong Answer वाले 4 Questions को पहले से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया ! इस सुविधा से अभ्यर्थियो को Wrong Answer या इससे सम्बन्धी कोई भी शिकायत हो उनसे काफी राहत मिलेगी यह बात की जा रही !

 बहार किये गये 4 Questions

1. ‘दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना किसके लिए प्रारम्भ की गयी
2. 1937 के चुनाव में कितने प्रान्तों में कांग्रेस का मंत्रीमंडल बना था
3. निम्नलिखित में किस राज्य में राज्यपाल शासन के अधिवेशन का प्रावधान नही है
4. भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स की और से 8 August  2015 तापीय उपकेन्द्र का शुभारम्भ कहाँ हुआ था

लेकिन आयोग द्वारा उठाये गये इस कदम के बावजूद कई Questions के Answer पर प्रतियोगियों ने आपत्ति जता दी है ! प्रतियोगियों को 2 Questions के Answer पर आपत्ति है ! प्रतियोगियों के अनुसार 1 Question का Answer संसोधित भी किया गया है ! प्रतियोगियों ने कहा है की PCS-J Exam में उसका Answer Second था ! 6 February 2016 तक निर्धारित प्रोफार्मा में अभ्यर्थी कर सकेंगे आपत्ति

See Also 

UP 1652 Assistant Professor Latest News

Posted in ALL, Latest News, UPPSC Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK