UPPSC and SSC Exams will be Conducted Online Latest News in Hindi

UPPSC and SSC Exams will be Conducted Online Latest News in Hindi  

UPPSC and SSC Exams will be Conducted Online Latest News in Hindi  :

लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) की Exams को Online (Computer आधारित) कराने पर शासन की सहमति मिल गई है। शासन स्तर से आयोग को इसकी Process Two Month में पूरा करने को कहा गया है। प्रयोग के तौर पर पहले आयोग की उन Exam को Online कराया जाएगा, जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या कम होती है।

UPPSC and SSC Exams will be Conducted Online Latest News in Hindi

UPPSC and SSC Exams will be Conducted Online Latest News in Hindi

मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में पिछले Days Lucknow में हुई बैठक में Exams Online कराने के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित अफसरों का मानना था कि Exams Online कराने से Bharti Process में समय तो कम लगेगा ही इससे पारदर्शिता भी आएगी। आयोग के सचिव को उन Exams को चिह्नित करने को कहा गया है, जिसे Online कराया जा सकता है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि Online Exam कराने की Process Two Month में पूरी करा ली जाए।

स्टैंडिंग कमेटी (Standings Committee) की बैठक में हुआ था तय :

पिछले Year 17 December को Allahabad में हुई राज्य Public Service Commission के राष्ट्रीय सम्मेलन की Standings Committee की बैठक में Online Exam कराने पर सहमति बनी थी। इस बैठक में शामिल Eight राज्यों के Public Service Commission के अध्यक्षों का मानना था कि Online Exam बदलते वक्त की आवश्यकता है। इसलिए इसे जल्द से जल्द Start किया जाए।

Staff Selection Commission, SSC ने कर दी हैं Exam Online :

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने सभी Bharti Exams को Online कर दिया है। Offline वही Exams हो रही हैं, जिसमें Long Question पूछे जाते हैं। Exams Online किए जाने से Paper Out होने की शिकायत तो समाप्त हुई ही Result भी जल्दी निकलने लगा है। यह जरुर है कि जो Exam One Day में ही हो जाती थी, उसे कराने में अब 10 से 20 Day का समय लग जाता है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Latest SSC News In Hindi, UPPSC Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories