UPPSC 670 PCS J 2016 Result Interview Latest News in Hindi

UPPSC 670 PCS J 2016 Result Interview Latest News in Hindi

UPPSC 670 PCS J 2016 Result Interview Latest News in Hindi :

Uttar Pradesh लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) ने उप्र न्यायिक सेवा सिविल जज (Junior division) यानी PCS-J 2016 का Interview कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। Main Exam में सफल 670 Candidates का Interview 13 September से होगा, जो 28 September तक जारी रहेगा। आयोग ने बीते 18 August को ही Main Exam का Result घोषित कर दिया था।

UPPSC 670 PCS J 2016 Result Interview Latest News in Hindi

UPPSC 670 PCS J 2016 Result Interview Latest News in Hindi

Exam Result जारी करने और Interview पर लगी रोक हटने के बाद आयोग में तेजी से प्रक्रिया चल रही है। Seven Months के लंबे इंतजार के बाद उप्र न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) यानी PCS-J 2016 की Main Exam 2016 का Result बीते Four Days पहले घोषित किया गया है। यह परीक्षा 18, 19 और 20 December 2016 को Allahabad व Lucknow के केंद्रों पर हुई थी। परीक्षा में Total 2149 Candidate  सम्मिलित हुए थे। Exam में Total 218 रिक्तीयां हैं, जिसमें अनारक्षित श्रेणी की 111, अनुसूचित जाति की 45, अनुसूचित जन जाति की 45, अनुसूचित जन जाति श्रेणी की चार तथा अन्य पिछड़े वर्ग श्रेणी की 58 रिक्तियां आरक्षित हैं। जिसमें नियमानुसार क्षैतिज आरक्षण के तहत DFF श्रेणी की चार व महिला श्रेणी की 43 रिक्तियां  सम्मिलित हैं। आयोग ने 218  रिक्तियों के सापेक्ष 670 Candidates को Interview के लिए Main Exam में सफल घोषित किया ।

आयोग ने Main Exam में सफल Candidates का Interview कार्यक्रम भी घोषित किया है । इसका तारीखवार विवरण आयोग की  Website www.uppsc.up.nic in पर उपलब्ध है । Candidate निर्धारित तारीख पर आवेदन पत्र, इंडेक्स कार्ड को Website से Download करके उसके साथ सभी शैक्षिक अभिलेख/ प्रमाण-पत्रों की अभिप्रमाणित प्रतियों का एक सेट तैयार करके लाएं । किसी राजपत्रित अधिकारी से अभिप्रमाणित Two Photos की दो प्रति तथा दो सादी फोटो सहित निर्धारित तारीख पर Morning 9:00 उप्र लोक सेवा आयोग के इलाहाबाद पहुंचे । उन्हें अपने सभी लाना है ।

परीक्षा नियंत्रक Anju Ktiyar ने बताया कि Interview के समय Uttar Pradesh की महिला  Candidate को अपने पिता पक्ष से सक्षम अधिकारी के जरिए निवास प्रमाण पत्र को लाना होगा । Uttar Pradesh के दावे के समर्थन में निर्धारित नवीनतम प्रारुप पर जारी किया प्रमाणपत्र और केंद्र या राज्य सरकार में कार्यरत Candidate को सेवायोजक के जरिए जारी अनापत्ति प्रमाणपत्र मूलरुप में लेकर है ।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Public Service Commission Hindi News, UPPSC Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories