UPPS PCS 2017 Pre RO ARO Advertisement Latest News in Hindi

UPPS PCS 2017 Pre RO ARO Advertisement Latest News in Hindi

UPPS PCS 2017 Pre RO ARO Advertisement Latest News in Hindi :

Uttar Pradesh Public Service की ओर से PCS-2017 प्री समेत मात्र तीन Bharti Exams का कार्यक्रम घोषित किए जाने से प्रतियोगियों में घोर निराशा है! समीक्षा अधिकारी (Review Officer) – सहायक समीक्षा अधिकारी (Assistant Review Officer) (RO-ARO) समेत कई भर्तियों की परीक्षाओं को लेकर अब भी गतिरोध बना हुआ हैं! इनके अलावा Lower Subordinate, RO-ARO के नए विज्ञापन का भी प्रतियोगियों को लंबे समय से इंतजार है लेकिन इस बाबत आयोग की चुप्पी से वे ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं!

UPPS PCS 2017 Pre RO ARO Advertisement Latest News in Hindi

RO-ARO-2016 की Initial Exam November में हो चुकी है लेकिन अभी तक उसका Result घोषित नहीं हो सका! Candidates ने इसका Paper Out होने का भी आरोप लगाया है! ऐसे में आयोग की ओर से संशोधित Calendar में मुख्य Exam का कार्यक्रम घोषित नहीं होने से कई तरह की आंशकाएं बन गई हैं! इसके अलावा Engineering Service, सहायक कुलसचिव (Assistant Registrant), अपर निजी सचिव (Additional Private Secretary) कई Bharti परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित नहीं होने से भी प्रतियोगियों को झटका लगा है!

इनके अलावा Lower Subordinate के पदों तथा RO-ARO के रिक्त पदों पर Bharti के लिए भी अधियाचन आ चुका है! भर्तियों पर रोक से पहले आयोग में इन पदों के लिए विज्ञापन निकाले जाने की भी तैयारी हो गई थी लेकिन संशोधित कार्यक्रम में इन भर्तियों का भी कोई जिक्र नहीं है! इससे भी प्रतियोगियों में निराशा है! Ashok Pandey, Ashish Mishra आदि का कहना है कि APO आदि भर्तियों के लिए भी विज्ञापन का इंतजार था लेकिन गतिरोध कायम रहने से युवाओं का भविष्य अंधकार में चला गया है!

Direct Bharti नहीं अब होगी Exam :

आयोग की ओर से जारी परीक्षा कार्यक्रम में Direct Bharti के पदों का भी जिक्र नहीं है! इससे इतर प्रदेश सरकार ने ज्यादातर भर्तियों से Interview खत्म करने की तैयारी की है! एक नियत Scale से नीचे के पदों पर Bharti Written Exam या Academic Merit के आधार पर कराई जाएगी! माना जा रहा है कि इस जद में आयोग की भी कई भर्तियाँ आएगी, जो अभी Direct Bharti (मात्र Interview के आधार पर) के तहत भरी जाती हैं! आयोग के Exam कार्यक्रम में ऐसी भर्तियों का जिक्र नहीं होने से इस आशंका को और बल मिला है! हालाँकि ऐसा करने से पहले सरकार को आयोग की संस्तुति लेनी होगी!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPPSC Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories