UPPGT UPTGT Recruitment 2016 Latest News in Hindi

UPPGT UPTGT Recruitment 2016 Latest News in Hindi 

Details for News Related to UPPGT UPTGT Vacant Seats, Selection Board, Appointment, Interview i.e. Uttar Pradesh Allahabad Secondary Education Service Selection Board, UPTGT-UPPGT Vacancy, Application Form May 2016 and more news in UPPGT UPTGT Recruitment 2016 Latest News in Hindi 

UPPGT UPTGT Recruitment 2016 Latest News in HIndi

UPPGT UPTGT Recruitment 2016 Latest News in HIndi

UP Secondary Education Service Selection Board Vacant Seats

UPPGT UPTGT Recruitment 2016 Latest News in Hindi: Uttar Pradesh Allahabad Secondary Education Service Selection Board Uttar Pradesh अभी भी एक महीने और ठप ही रहेगा ! पिछले 6 महीने से कोरम के संकट से जूझ रहे Selection Board को उभारने के लिए अब शासन उसकी पहल में लग गया है ! UPTGT UPPGT के सदस्य के रिक्त पड़े पदों पर आवेदन माँगा है ! हैरान कर देने वाली बात तो यह है की Selection Board में सदस्यों के 6 Post रिक्त है, लेकिन शासन ने केवल 2 Posts के लिए ही आवेदन की मांग की है !


इससे फिर Selection Board को कुछ समय बाद कोरम से जूझना पड़ेगा ! Selection Board में कोरम का पूरा आभाव है इस मामले में Board Secretary को शासन के Joint Secretary CP Singh ने 10 September 2015 को पत्र लिखा था, और जब से अब तक senior officer और शासन इस और से उदासीन था ! लेकिन February 2016 में हुए आन्दोलन के चलते Selection Board की Appointment को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी थी, लेकिन फिर अध्यक्ष की तैनाती होने के बाद अफसरों ने फिर से चुप्पी ले ली थी ! 11 April 2016 को प्रतियोगी Candidates ने Selection Board का फिर घेराव कर उग्र प्रदर्शन किया एवं Teacher legislator ने अल्तिमेंटम दिया की 20 April 2016 तक अगर सदस्य की नियक्ति नही हो पाती है तो लखनऊ में धरना प्रदर्शन दिया जायेगा !

UP Secondary Education Service Selection Board Members Appointment

इस बात से अफसरों में अफरा-तफरी मची हुई है ! secondary education के प्रमुख Secretary जितेन्द्र कुमार ने सदस्यों को नियुक करने के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है ! UPTGT-UPPGT के सदस्यों के लिए Application Form 1 May 2016 तक ही मांगे है ! UPTGT-UPPGT के 2 ही पदों को रिक्त दिखाया है ! और इसी के साथ सदस्य की कार्यवधि 2 वर्ष या अधिक 62 जो पहले होगी वही मान्य की गयी है ! इसके लिए शिक्षाविद/Academician यानि जो Education के क्षेत्र में बड़ा महत्त्पूर्ण योगदान दिया हो या तो फिर राज्य शिक्षा का ऐसा Excellent officer हो जो Additional Director से निम्न पद पर रह चूका हो Qualify तय की गयी है !

UP Secondary Education Service Selection Board Members Application Format

विज्ञप्ति के साथ ही शासन ने Application Form का प्रारूप भी जारी कर दिया है ! इसमें Academic और अन्य Readable records और Self-attested प्रतियाँ मांगी है ! सूत्रों की मुताबिक Selection Process May 2016 तक जरुर चलेगी और इससे तब तक Selection Board ठप रहेगा ! नये सदस्यों के तैनात होने के बाद ही यहाँ पर पुराने Result को जारी किया जायेगा और New Interview होने के साथ ही New Recruitment के लिए विज्ञापन निकाले जायेंगे ! युवाओ द्वरा यह कहना है की Selection Board पिछले वर्षो में एक नियुक्ति तक नही कर पाया है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK