UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry Latest News in Hindi

UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry  Latest News in Hindi

UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry  Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसेवा आयोग (UP PSC) की सीबीआइ जांच शुरू होने से पहले ही पुराने परीक्षा परिणामों को शुद्धारने का काम शुरू कर दिया है। और साथ ही सरकार ने आयोग के समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) RO-ARO 2014 के अंतिम परिणाम में संशोधन किया है। आप सभी को बता दे के इससे करीब 22 का अभ्यर्थन निरस्त हो गया है। और इस कदम के बाद आयोग ने आपनी ही वेबसाइट पर नया सिरे से श्रेणीवार कटऑफ (Cut Off) व प्राप्तांक अपलोड कर दिया है, जिसे अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर सभी कुछ श्रेणी वार देख सकते हैं।
UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry Latest News in Hindi

UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry Latest News in Hindi

RO ARO Exam Result Latest News in Hindi

साथ ही आप को बता दे कि आयोग ने यूपी पीएससी (PAC) की आरओ-एआरओ (RO-ARO) 2014 की परीक्षा पूर्व आयोग अध्यक्ष अनिल यादव के कार्यकाल में हुई थी। और परीक्षा के करीब 15 माह बाद मौजूदा आयोग अध्यक्ष डा. अनिरुद्ध यादव ने इसका रिजल्ट घोषित किया। और इसी के साथ ही आप सभी को बता दे कि 28 नवंबर 2016 को आयोग की वेबसाइट पर चयनित अभ्यर्थियों का कटऑफ अंक पदवार जारी किया गया। जिसमे सरकार ने यह निर्देश भी दिया गया कि 21 दिन के अंदर चयनित अभ्यर्थियों का सत्यापन कार्य पूरा कर लिया जाए। और कहा कि यह परीक्षा 640 पदों के लिए विज्ञापित हुई थी लेकिन, इस परीक्षा परिणाम में महज 426 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया था।आप सभी को बता दे कि इसमे आयोग का दावा था कि उसे इतने ही अभ्यर्थी अर्ह मिले हैं।

RO ARO 2014 New Vigypti Announced Latest News in Hindi 

जिसे उस समय करीब 214 पद खाली रह गए थे। अब आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार ने पिछले दिनों वेबसाइट पर आरओ-एआरओ (RO-ARO) 2014 की नई विज्ञप्ति जारी की है। जिसमे सामान्य और विशेष चयन से संबंधित सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व अंतिम चयनित अभ्यर्थियों के श्रेणीवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। और आप सभी को बता दे कि अभ्यर्थी उसे 19 अगस्त से 25 अगस्त तक देख सकते हैं। और साथ ही अभ्यर्थी अपने अनुक्रमांक व जन्मतिथि के आधार पर प्राप्तांक डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसी के साथ ही आप सभी को बता दे कि परीक्षा नियंत्रक ने यह भी स्पष्ट किया है कि समीक्षा अधिकारी लेखा उत्तर प्रदेश सचिवालय पद के लिए पूर्व में जारी विज्ञप्ति में अनारक्षित श्रेणी का कटऑफ 260, अनुसूचित जाति के लिए और 218, पिछड़ा वर्ग के लिए 178 व महिला के लिए 254 तय किया गया था।

UP PSC  Academic Qualification Latest News in Hindi 

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि उक्त अभ्यर्थियों के शैक्षिक अनिवार्य अर्हता (Pronunciation) का परीक्षण किया गया आप सभी को बता दे कि परीक्षण करने के बाद मात्र एक अनारक्षित अभ्यर्थी अर्ह पाया गया, जिसका कटऑफ अंक 262 है। आप सभी को बता दे कि आयोग की ओर से कहा गया है कि पूर्व में जारी उक्त पद के लिए कटऑफ अंक भी निरस्त समझा जाए। और इसी के साथ ही आयोग ने यह भी कहा कि उक्त परीक्षा परिणाम के संबंध में सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं होंगे और न ही उन पर किसी प्रकार स विचार किया जाएगा। आप सभी को पता हो के आयोग ने पिछले कटऑफ में अनारक्षित वर्ग के 23 अभ्यर्थियों का चयन किया था, उनमें से मात्र एक ही अर्ह मिला है।
इससे खाली पदों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। यही नहीं, आयोग इस परीक्षा की उत्तर पुस्तिका दिखाने में भी आनाकानी कर रहा है। इससे प्रतियोगी असमंजस में हैं। और इसी के साथी ही आप सभी को बता दे कि अब आयोग ने उत्तर प्रदेश यूपी पीएससी (PAC) और आरओ-एआरओ (RO-ARO) 2014 के परिणाम में किया संशोधन। और अब उत्तर प्रदेश सरकार ने लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर नया श्रेणीवार कटऑफ व प्राप्तांक अपलोड जिसे अभ्यार्थी वेबसाइट पर देख सकते है (UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry  Latest News in Hindi)

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories