UP UPPSC Group C Group D Vacancy 2 Lakh Bharti News

UP UPPSC Group C Group D Vacancy 2 Lakh Bharti News

UP UPPSC Group C Group D Vacancy 2 Lakh Bharti News :

Pradesh की भाजपा सरकार वादे के मुताबिक जल्द ही पौने दो Lakh से अधिक पदों पर भर्तियां Start करने जा रही है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

UP UPPSC Group C Group D Vacancy 2 Lakh Bharti News

UP UPPSC Group C Group D Vacancy 2 Lakh Bharti News

इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। Pradesh के 17 विभागों ने खाली पदों का ब्योरा तैयार कर लिया है। इन विभागों में 1.68 Lakh से अधिक पद खाली हैं। इनमें समूह ख, ग व घ के 65,000 पदों के लिए बिना Interview के भर्तियां की जाएंगी।

Bharti आयोग होंगे सक्रिय :

राज्य सरकार Uttar Pradesh लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को सक्रीय करने जा रही है। बड़े पदों पर लोक सेवा आयोग और छोटे पदों पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्तियां करेगा।

सरकारी नौकरियों में धांधली रोकने के लिए अध्यक्ष व सदस्यों के नए सिरे से चयन की प्रक्रिया Start कर दी गई है। राज्य सरकार लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा आयोग में अध्यक्ष व सदस्यों की भी नियुक्तियां जल्द करेगी।
मुख्य सचिव राजीव कुमार ने चयन Year 2017-18 (1 July 2017 से 30 June 2018 तक) की अवधि में होने वाली रिक्तयों का ब्योरा 31 August तक देने को कहा है। इसके साथ चयन Year 2018-19 (1 July 2018 से 30 June 2019 तक) में सेवानिवृत्ति से होने वाली रिक्तियों का आकलन कर बयोरा 30 November तक आयोगों को भेजना है।

सभी विभागों को Date 31.08.2017 देना होगा खाली पदों का ब्योरा : मुख्य सचिव राजीव कुमार के निर्देश पर विभागों ने खाली पदों का ब्योरा तैयार करना Start कर दिया है। सभी महकमों के लिए 31.08.2017 तक ब्योरा देने की Last Date है। उन्हें हर हाल में यह ब्योरा देना होगा। इसके बाद Bharti के लिए आगे की Process Start होगी।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPPSC Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories