UP Upper Primary School Language Teacher Niyukti Latest News in Hindi

UP Upper Primary School Language Teacher Niyukti Latest News in Hindi

UP Upper Primary School Language Teacher Niyukti Latest News in Hindi : बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के Upper Primary Schools में Language Teachers की नियुक्ति की मांग फिर मुखर हुई है।

UP Upper Primary School Language Teacher Niyukti Latest News in Hindi

UP Upper Primary School Language Teacher Niyukti Latest News in Hindi

दावेदारों का कहना है कि सपा शासनकाल में Urdu Teachers की कई बार भर्तियों हुई लेकिन, Sanskrit or English की अनदेखी जारी है। प्रदेश सरकार तीनों Language Teachers की नियुक्ति का रास्ता साफ करे।

Some Related Links For UP Upper Primary School Teacher :

 1353 Primary 520 Upper Primary Teacher Bharti Latest News in Hindi

UP Primary Teacher Supreme Court 9 May Latest News in Hindi

Primary Teacher Vacancy in up Latest News in Hindi

UPTET Primary Teacher Latest News

त्रिभाषा शिक्षक विकास वेलफेयर एसोसिएशन ( Development Welfare Association) ने 15.12.2017 को इस आशय का ज्ञापन Basic Education Council Office को सौंपा है। दावेदारों ने बताया कि भाषा Teachers की Direct Bharti के लिए 31 March को Chief Minister Yogi Adityanath से मिले थे।

उन्होंने यह नियुक्तियां शुरु करने का वादा भी किया लेकिन, अफसर कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं। Association से जुड़े दावेदारों ने इसके बाद भी हार नहीं मानी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल आदि (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya, Dinesh Sharma, Basic Education Minister Anupama Jaiswal etc.) को भी Bharti कराने का पत्र सौंपा है। साथ ही RTE Act 2009 ( Right to Education Act 2009) के अनुसार हर Upper Primary School में Language Teacher की नियुक्ति अनिवार्य है।

NCTE (National Council for Teacher Education) की Guide line के अनुसार Primary से Upper Primary School में प्रमोशन के लिए TET भी अनिवार्य है। Pradesh President Shiv Prakash Awasthi का कहना है कि 18 December को मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से फिर मिलेंगे और यदि Process Start न हुई तो खून से पत्र लिखकर अफसरों की शिकायत करेंगे। Gyan Chandra Saroj ने बताया कि TET में हर साल हजारों Candidate इम्तिहान दे रहे हैं लेकिन, भर्तियां कराने पर सभी ने चुप्पी साध रखी है। वहीं, दूसरी ओर प्रदेश सरकार पहले ही तय कर चुकी है कि Upper Primary Schools में अब कोई Direct Bharti नहीं होगी। Primary Schools के Teacher खाली पदों के लिए पदोन्नत किए जाएंगे।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Basic Education, Govt. Jobs, UP Education Service Commission Latest News, UP Teachers, UP Teachers Adjustment List Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories