UP TGT PGT Vacancy Bharti Advertisement Latest News in Hindi

UP TGT PGT Vacancy Bharti Advertisement Latest News in Hindi 

UP Secondary Education Service Selection Board Appointment of three new members have been ordered, in UP TGT PGT Vacancy Bharti Advertisement Latest News in Hindi 

UP TGT PGT Vacancy Bharti Advertisement Latest News in Hindi

UP TGT PGT Vacancy Bharti Advertisement Latest News in Hindi

UP TGT PGT Vacancy Bharti Advertisement Latest News in Hindi:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के तीन नए सदस्यों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) की अपर परियोजना निदेशक कुमारी रमेश सर्मा, गांधी शताब्दी स्मारक स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोयलसा (आजमगढ़) के एसोसिएट ऋषि भूमि इंटर काँलेज सौरिक (कन्नौज) के प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह को यह अहम जिम्मेदारी दी गई है।

इससे एडेड माध्यमिक विद्यालयों में लंबे समय से रूकी टीजीटी-पीजीटी शिक्षकों की भर्तियां अगले 15 दिनों में शुरू होने की उम्मीद है। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, आठ हजार शिक्षकों की भर्तियों के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के चार खाली पदों के लिए विज्ञापन निकाला गया था, जिसमें से तीन पदों पर नियुक्ति कर दी गई है। यहां बता दें चार में से दो पद विभागीय अधिकारियों से भरे जाने थे, जिसमें से एक पद पर एसएसए, लखनऊ में तैनात अपर परियोजना निदेशक कुमारी रमेश शर्मा को मौका दिया गया है।

शासन के अनुसार , गांधी शताब्दी महाविद्यालय के डाँ. नरेंद्र नाथ यादव को शिक्षा के क्षेत्र में 30 साल का अनुभव है।नरेंद्र सिंह भी शिक्षा के क्षेत्र में 20 साल से ज्यादा समय से सक्रिय हैं। तीन सदस्यों की नियुक्ति हो याने से बोर्ड का कोरम पूरा हो जाएगा, जिससे वो प्रधानाचार्यों और शिक्षकों की नियुक्ति समेत तमाम मामलों में आसानी से निर्णय ले सकेगा। प्रमुख सचिव माध्यमिक जितेंद्र कुमार ने देर शाम तीनों सदस्यों का नियुक्ति आदेश जारी कर दिया।

More Latest News in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories