UP TGT Exam Third Result Latest News in Hindi

UP TGT Exam Third Result Latest News in Hindi

UP TGT Exam Third Result Latest News in Hindi

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र (Secondary Education Service Selection Board) की कार्यशैली की शीर्ष Court में किरकिरी होने के बाद भी 2009 का Exam Result घोषित करने में Board का गठन बाधा बना है।

UP TGT Exam Third Result Latest News in Hindi

UP TGT Exam Third Result Latest News in Hindi

Board सचिव Nina Shrivastav जल्द ही इस मामले को शासन से अवगत कराएंगी। प्रकरण Supreme Court से जुड़ा है इसलिए अनुमति मिलने की पूरी उम्मीद है उसके बाद Result जारी होगा।

Some Related Links For UP TGT :

UP TGT Written Exam Result Announced Supreme Court Order Latest News Hindi

UP TGT PGT 2011 Result Latest News in Hindi

UP TGT 2013 Revised Result Latest News in Hindi

 

Predesh के अशासकीय Secondary Schools में Principal, Lecturer and
Graduate Teacher यानी TGT (Trained Graduate Teacher) का Selection Secondary Education Service Selection Board करता आ रहा है। TGT 2009 के Exam Result पर विवाद होने पर तीन बार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। इसके Eight Year बीतने के बाद भी प्रकरण Final न होने पर पिछले दिनों Supreme Court ने तल्ख टिप्पणी की है। Court ने तीसरे मूल्यांकन का Result Two Week में घोषित करने को कहा है साथ ही पहले से नौकरी कर रहे व तीसरे Result में असफल होने वाले
Candidates को न हटाने का भी निर्देश दिया है।

इस आदेश से Selection Board में उहापोह है। असल में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद सरकार ने माध्यमिक व उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (Secondary and Higher Education Service Commission) का विलय करने का निर्देश दिया था। इसी को ध्यान में रखकर Selection Board अध्यक्ष Hiralal Gupta व सभी सदस्यों ने एक-एक करके त्यागपत्र दे दिया। उनका इस्तीफा शासन ने स्वीकार भीकर लिया है। अब Selection Board में नए अध्यक्ष व सदस्यों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। हालांकि Application की Process बीते 11 December को पूरी हो चुकी है। इसके बाद ही Board का गठन होगा।

शीर्ष Court का आदेश मानने में Board का गठन न होना सबसे बड़ी बाधा है। लेकिन, प्रकरण शीर्ष Court से जुड़ा होने के कारण Selection Board सचिव जल्द ही शासन को इस संबंध में पत्र लिखने जा रही हैं। उनका कहना है कि शासन की अनुमति मिलने पर ही Result घोषित होगा। संभव है कि Result पहले घोषित हो और बाद में Selection Board गठित होने पर उसमें यह प्रस्ताव पास करा लिया जाएगा। यह सब Process अब शासन के निर्देश पर ही लंबित
है। साथ ही Third Result को घोषित करने की मांग कर रहे Candidate अब गदगद हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, UP Teachers, UPTGT-UPPGT Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

How to Earn Money Online

Categories