UP TGT 2013 Teacher Interview Latest News in Hindi

UP TGT 2013 Teacher Interview Latest News in Hindi 

Details for UP TGT-PGT Graduation Teacher 2013 Interview Date Latest News in Hindi, in UP TGT 2013 Teacher Interview Latest News in Hindi 

UP TGT 2013 Teacher Interview Latest News in Hindi

UP TGT 2013 Teacher Interview Latest News in Hindi

UP TGT 2013 Teacher Interview Latest News in Hindi: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अब स्नातक शिक्षक यानी TGT-2013 का साक्षात्कार शूरू कराने जा रहा है ! तैयारी है की स्वतन्त्रता दिवस के आसपास कॉललेटर भेजे जायेंगे, ताकि सितम्बर माह के अन्त से लेकर अक्टूबर में तेजी से इंटरव्यू शुरू हो जाये ! यह संकेत है की जैसे जैसे साक्षत्कार पुरे होते जायेंगे अंतिम परीक्षा परिणाम भी उसी रफ्तार से जारी होगा ! प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विधालयो के लिए शिक्षक की तैनाती पर चयन बोर्ड खासा गम्भीर हो गया है और जो प्रक्रिया अपेक्षाकृत धीमी थी उसे और तेज किया जायेगा ! प्रवक्ता 2013 के लिखित परीक्षा के सभी रिजल्ट जारी हो चुके है और साक्षत्कार भी अब गिने चुने विषयों के शेष रह गये है !

ऐसे में चयन बोर्ड अब TGT के साक्षत्कार कराने जा रहा है, स्नातक शिक्षक के कई विषयों के लिखित परीक्षा परिणाम जारी हो चुके है और इस समय आये दिन किसी न किसी विषय का रिजल्ट घोषित हो रहा है ! चयन बोर्ड की सचिव रूबी सिंह ने बताया की TGT 2013 के साक्षात्कार का कार्यक्रम लगभग तय हो चूका है जल्द ही बुलावा पत्र भेज दिए जायेंगे ! नियमानुसार 21 दिन का समय अभ्यर्थियो को दिया जाना है इसलिए सितम्बर के अन्त और अक्टूबर में यह कार्य शुरू हो पायेगा, लेकिन उसके बाद नियमित अन्तराल पर विषयवार इंटरव्यू होते रहेंगे ! यह भी तैयारी है की साक्षात्कार के बाद अंतिम परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया जाये, ताकि नियुक्तियां भी होती रहे ! सचिव ने बताया की इसी माह से 2011 की TGT-PGT Written Exam का मुल्यांकन शुरू कराया जायेगा !

इसमें पहले विषय विशेषज्ञों से राय लेकर लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्रो में वर्तनी एवं गलत सवालों को लेकर जो आपत्तियां मिल चुकी है उसे दुरुस्त किया जायेगा ! इसके बाद तेजी से मुल्यांकन होगा ! उन्होंने बताया की चयन बोर्ड की मंशा है की 2013 के बाद 2011 के रिजल्ट जारी किये जाए और साक्षात्कार भी समय पर पुरे हो, ताकि पिछले कुछ वर्षो से नियुक्तियां न हो पाने का जो दाग लगा है उसे खत्म किया जा सके ! उन्होंने दावा किया की चयन बोर्ड में नियुक्तियां तेजी से कराने को लेकर सभी गम्भीर है और लिखित परीक्षा परिणाम से लेकर इंटरव्यू तक में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई जाएगी ! अभ्यर्थी के हर सवाल का जवाब देने के लिए चयन बोर्ड तैयार है !

दुसरे दिन भी हुए साक्षात्कार

चयन बोर्ड में प्रवक्ता 2013 पद के लिए साक्षात्कार लगातार दुसरे दिन भी जारी रहे ! प्रवक्ता अंग्रेजी के लिए छह व गणित के लिए दो बोर्ड गठित है ! गुरुवार को भी इन्ही विषयों का तय बोर्ड में साक्षात्कार होगा ! पाँच अगस्त को गणित के लिए दो बोर्ड, संगीत गायन व वनस्पति विज्ञान के लिए एक-एक बोर्ड का गठन है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK