UP TET Morcha Latest News in Hindi

UP TET Morcha Latest News in Hindi

UP TET Morcha Latest News in Hindi :

बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के Primary Schools में लंबे समय से तैनात रहे शिक्षामित्रों का शीर्ष Court से समायोजन रद्द हो चुका है! इससे शिक्षामित्र आंदोलित है, वहीं प्रशिक्षित युवाओं की फौज इसे बड़े अवसर के रूप में देख रही है और शिक्षक पद पर तैनाती पाने की जोर-जुगत लगाने के प्रयास शुरु हो गए है! करीब 2 Lakh प्रशिक्षित अभ्यर्थी अब एकजुट हो रहे हैं, सूबे में इतने युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं कि शिक्षामित्रों की कमी कुछ ही दिनों में पूरी हो सकती है!

UP TET Morcha Latest News in Hindi

UP TET Morcha Latest News in Hindi

परिषद के विद्यालयों में 1,72,000 शिक्षामित्र लंबे समय से पढ़ा रहे हैं! उनमें से 1,37,000 को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित किया गया हैं! इलाहाबाद High Court के बाद अब शीर्ष Court ने उनका समायोजन रद्द कर दिया है! इससे Schools में पठन-पाठन का माहौल बिगड़ने की आशंका हैं! इधर शिक्षामित्रों के आंदोलन से कानून-व्यवस्था भी बिगड़ रही है! इसे अवसर मानते हुए DL Ed. (पूर्व BTC), B Ed. Or TET उत्तीर्ण अभ्यर्थी एकजुट हो रहे हैं!

उनका कहना है कि सपा सरकार ने मनमाने तरीके से शिक्षामित्रों का शिक्षक पद पर समायोजन किया था! पहले यह आरोप था उसकी पुष्टि हो चुकी है! प्रदेश सरकार शिक्षामित्रों के बेजा दबाव में न आए, जो सरकार के निर्देश पर दावेदारी करने को तैयार हैं! इससे Schools का पठन-पाठन प्रभावित नहीं होगा! TET मोर्चा के संजीव मिश्र ने कहा कि युवाओं में अब नियुक्ति पाने की उम्मीद जगी है!

शिक्षक बनने के लिए 65 Thousand से अधिक बने याची :

परिषदीय विद्यालय में शिक्षक बनने के लिए करीब 65 Thousand से अधिक युवा याची बने हैं!

असल में शीर्ष Court ने 7 December 2015 को 1100 याचियों को शिक्षक पद पर नियुक्ति का निर्देश दिया था, उनमें से 839 को नियुक्ति दी जा चुकी है उसके बाद याचियों की संख्या 65 Thousand पार गई है! हालांकि उसमें तमाम की सूचनाएं अपुष्ट हैं, लेकिन सभी Court ने याचियों के संबंध में कोई निर्देश भी नहीं दिया है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTET, UPTET 2017, UPTET Latest News Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories