UP TET 2017 Exam High Court Date Latest News in Hindi

UP TET 2017 Exam High Court Date Latest News in Hindi

UP TET 2017 Exam High Court Date Latest News in Hindi

UPTET 2017 (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test 2017)  का Result जारी होने की Date लगातार बढ़ती जा रही है। अब 15 December को Result घोषित करने की तैयारी है।

UP TET 2017 Exam High Court Date Latest News in Hindi

UP TET 2017 Exam High Court Date Latest News in Hindi

हांलाकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय (Exam Regulatory Authority Office) ने Result की तैयारियां पूरी कर ली हैं लेकिन, 14 December को High Court मे इस मामले की सुनवाई होनी है। ऐसे में First Result घोषित करने के पक्ष में नहीं हैं। अन्यथा Result न्यायालय के Last Order के अधीन होगा।

Some Related Links For UPTET 2017 :

Download UPTET 2017 Revised Answer Keys SET A B C D Lower Upper Primary Level

UPTET Exam 2017 Result Announced Latest News in Hindi

UPTET Exam 2017 High Court Merit List Latest News in Hindi

 

ऐसे में Primary Schools में Teacher Bharti की Written Exam भी अब New Year में ही होगी। UPTET का Result Answer Key के Revise को लेकर फंसा है। बीते 15 October को हुई Exam का Result 30 November तक जारी करने की तैयारी थी, लेकिन एक के बाद एक Revised Answer Key करने व Answer Sheat में दिए गए Questions के जवाब में High Court में कई याचिकाएं दाखिल हो गई हैं।

Court ने सचिव को आपत्तियों का निस्तारण करने का निर्देश दिया था, उसके बाद Second Revised Answer Key भी जारी हुई है। हालांकि परीक्षार्थी Revised Answer Key से संतुष्ट नहीं हैं। अब इस मामले की सुनवाई 14 December को होनी है। ऐसे में Result जारी करने में टालमटोल हो रही है।

ज्ञात हो कि पहले 11 December तक Result घोषित करने की तैयारी थी, लेकिन प्रकरण Court में होने से अफसर पीछे हट रहे हैं। पहले परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव (Examination Regulatory Authority Secretary) की ओर से कहा गया कि निकाय चुनाव की आचार संहिता के कारण इसे समय पर जारी नहीं किया गया, लेकिन असली वजह Answer Key में हुए Revise ही हैं। यह भी संभव है कि 14 December को Court का फैसला न आने पर अंतिम फैसले के अधीन कहकर Result जारी किया जाए।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Latest News, UPTET, UPTET 2017, UPTET Latest News Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

Categories