UP Teacher Vacancy

UP Teacher Vacancy

UP Teacher Vacancy

UP Teacher Vacancy

UP Teacher Recruitment Latest News

UP में जो Teacher  राज्य मुख्यालय शैलेंद्र श्रीवास्तवसहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों (Inter Colleges) में कार्यरत तदर्थ पर रहे अब उनका  स्थाई/Permanent करने का रास्ता करीब करीब  साफ नजर आ रहा  है। लगी आपत्तियों पर न्याय विभाग से माध्यमिक शिक्षा विभाग (Department of secondary educationने तो लगभग स्थिति को साफ कर दिया है। ओर उन्हें बता दिया गया है कि आरक्षण नियमों (Reservation Rules) का पालन  उनकी नियुक्ति में कर दिया  गया है। ओर कोशिश ये रहेगी की जल्द से जल्द संशोधित प्रस्ताव कैबिनेट को मंजूरी के लिए रख दिया जाये ।

UP Teachers Recruitment Latest News

30 December  2000 तक इसके बाद 1934 तदर्थ Teachers  का स्थायीकरण लगभग तय हो हो जाना चाहिये। प्रदेश में जो मौजूदा सहायता प्राप्त इंटर कॉलेज हैं  उनकी संख्या करीब 4500 हें । इनमें  प्राइमरी में शिक्षकों का संबद्ध Vacancy  का पूरा अधिकार प्रबंधक के पास मोजूद है Uttar Pradesh Secondary Education Service Selection Board के पास  प्रवक्ता व प्रधानाचार्य की हे । जरूरत पड़ने पर  बीच में कभी भी प्रबंधकों को प्रवक्ता पद पर से जो भी रिटायरहोते हे तो उनके स्थान पर तदर्थ शिक्षक को रखने की पूरी अनुमति प्राप्त  थी।

UP Teachers Vacancy AD HOC Teachers

ओर राज्य सरकार (state government) तो ऐसे Teachers को अपनाना चाहती है।इसके आधार पर 6 August 1993 से 30 December  2000 तक के तदर्थ Teachers  को स्थाई कराने का प्रस्ताव कुछ शर्तो के साथ कैबिनेट से पास भी करा लिया गया। ओर शर्त भी  रखी गई कि तदर्थ शिक्षकों (Ad hoc Teachers) को शासनादेश जारी होने की तिथि होगी तो उसे  स्थाई मान लिया जाएगा, ओर न ही कोई  नियुक्ति की तिथि होगी ।  इन शर्तो के आधार पर माध्यमिक शिक्षा विभाग (Education Department)को संशोधित प्रस्ताव कैबिनेट में  ले जाने के लिए ओर फिर न्याय विभाग से राय मांगी जयी  जिस पर सवाल खड़े हो गये थे

See Also

UPTET Latest News 2015 In Hindi

Shiksha Mitra News Today in Hindi

Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTET, UPTET Latest News Tagged with: , , ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK