UP Teacher Transfer Counselling Date 2016 Latest News in Hindi

UP Teacher Transfer Counselling Date 2016 Latest News in Hindi 

Details for Basic Education Council Teachers Transfers Second Phase Open, Teacher Counselling Date 17 July 2016 to 18 July 2016, in UP Teacher Transfer Counselling Date 2016 Latest News in Hindi 

UP Teacher Transfer Counselling Date 2016 Latest News in Hindi

UP Teacher Transfer Counselling Date 2016 Latest News in Hindi

UP Teacher Transfer Counselling Date 2016 Latest News in Hindi: Basic Education Council Teachers के अंतर Transfers का Second Phase Open हो रहा है ! Teachers द्वारा मांगी गयी दुसरे जिले के लिए Counselling Date 16 July से 18 July 2016 तक की रखी गयी है ! Basic Education Council संजय सिन्हा द्वारा सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियो को इस मामले के निर्देश जारी भी हो गये है ! एन आईसी शुक्रवार को Transfer के लिए Data को शुक्रवार को परिषद तक पहुंचा देगी ! BSA की जब रिपोर्ट आएगी उसके तुरंत बाद ही सूचि को जारी कर दिया जायेगा !

Council Teachers का Transfer इस बार अंतर जिले होगा ! इस सम्बन्ध में बीते 23 June 2016 को शासनदेश जारी किया गया था जिसके बाद 5 July से 12 July 2016 तक आवेदन लिए गये ! करीब 20000 Teachers ऐसे है जिन्होंने तबादला माँगा है ! एनआईसी से डाटा प्राप्त होने के बाद ही इसकी वास्तविक संख्या का पता चलेगा ! डाटा को परिषद में जिलेवार अलग-अलग कर दिया जायेगा ! हर जिले के पास उन शिक्षको को ब्यौरा होगा जिन्होंने वहाँ से आवेदन किये थे ! 16 व् 18 July को होने जा रही counselling में शिक्षा अधिकारी यह पता लगायेंगे की नियुक्ति की तारीख व वेतमान या अन्य चीजो का बौरा ठीक तरीके से भरा गया है या नही !

उसमे पूछा जायेगा की तबादले का वाजिव कारण क्या हैं, यदि कोई बीमारी का जिक्र किया है तो वह ठीक है या गलत, या फिर किसी और कारण से उसका तबादला होना है या नही ! इन आदि बातो पर भी BSA अपनी टिप्पणी देंगे ! जिन Teachers के तबादले को निरस्त कर दिया जायेगा उन teachers की एक सूचि को कार्यालय पर व दूसरी सूचि परिषद मुख्यालय पर दी जाएगी ! इस सूचि पर तबादले निरस्त क्यों हुआ है इस पर BSA स्पष्ट कारण लिखेंगे ! Transfer Counselling पूरी होने के बाद BSA द्वारा विस्तृत रिपोर्ट परिषद मुख्यालय पहुंचेगी तथा पुरे तरीके से छानबीन होने के बाद ही Transfer Report Online जारी होगी ! Report में यह देखा जाने है की एक जिले से दुसरे जिले में जितनी संख्या में Transfer हो रहे है उतनी ही संखया में उसी जिले में Transfer भी होने चाहिये ! ताकि किसी भी जिले की संख्या घटे या बढ़े न जिससे किसी भी विद्यालय का संचालन रुके न वह सुचारू रूप से चलता रहे !

More Latest News in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories