UP Teacher News In Hindi

UP Teacher News In Hindi

UP Teacher News In Hindi

UP Teacher News In Hindi

UP Teacher News In Hindi: Education Department अब इस फेसले पर आ गयी हें की उसने राजकीय इंटर कॉलेजों में हुई Graduates वेतनक्रम वाले Teachers Recruitment  में जिन्होंने फर्जी दस्तावेज लगाये थे अब उन अभ्यर्थियों को पकड़ने के लिए कार्यवाही ओर तेजी से शुरु कर दी है। शासन ने उन सब को पकड़ने के लिए ओर उन पर एफआईआर दर्ज कराते हुये Police Department  को कोई ठोस सुबूत लाने का निर्देश दिया हैं, इसलिए कीजिन लोगो ने ये अपराध किया हे उन्हें अदालत से कड़ी सजा दिला सके ताकि फिर ये अपराध दोबारा न हो ।

ओर अब नियुक्ति पत्र दस्तावेजों जो हे वो सत्यापन होने के बाद से ही जारी हो रहे हैं। ओर बीते एक साल से राजकीय इंटर कॉलेजों में तो 5940 खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। अनुमान हे की विज्ञापित पदों की जो संख्या हे 6645 है, फिर भी शारीरिक शिक्षा व कला वर्ग के जो 705 Post  हे उनको लेकर कोर्ट का केस हो जाने के कारण उन पर भर्ती प्रक्रिया स्थापित की जा की जा चुकी है। ओर ये खाली पड़े पदों में केवल 1456 Post पर Teachers को कार्यभार दिया जा चूका है। ओर 4646 नियुक्ति पत्र जारी हुये, ओर इस मामले में एक ही अभ्यर्थी ने कई जगहों पर एक से ज्यादा जगह जगह आवेदन किये ओर फिर उनके दस्तावेज भी फर्जी पाए पाये गये इसी के चलते अभी तक काफी पद खाली पड़े हैं।

ओर जिन अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र को जारी हुये हैं, ओर उसमे से करीब 613 Candidates के तो दस्तावेज फर्जी पाये गये हे। ओर पकड़े गये फर्जी अभ्यार्थी में से 463 हे के खिलाफ तो एफआईआर दर्ज भी हो चुकी है। ओर अंकों जिनमे ज्यादा गैप हे वो अंकपत्र संदिग्ध डाटा हे ओर जिस भी अभ्यर्थियों के हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट में उनके अंक 45-55 फीसदी हैं और अगर ग्रेजुएशन की मार्कशीट के अंक देखे तो 70 फीसदी से भी ज्यादा अंक सामने आये हैं, ओर उनके दस्तावेजों को अब संदिग्ध डाटा श्रेणी रखा जायेगा ये निर्णय हुआ हे। ओर अब उस बारे में विश्वविद्यालयों से 15 दिन के के अंदर ही रिपोर्ट देने देने के लिए कहा है

See Also

UPTET Latest News 2015 In Hindi

Latest News About Uptet 72825 Teachers

Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTET, UPTET Latest News Tagged with: , , ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK