UP teacher Improving Adjustment Latest News in Hindi

UP teacher Improving Adjustment Latest News in Hindi 

Details for Uttar Pradesh Teacher Improving Adjustment News Today in Hindi, in UP teacher Improving Adjustment Latest News in Hindi 

UP teacher Improving Adjustment Latest News in Hindi

UP teacher Improving Adjustment Latest News in Hindi

UP teacher Improving Adjustment Latest News in Hindi: जिले के अंदर गतिमान शिक्षक समायोजन की प्रक्रिया में आख़िरकार विभाग को सुधार की सुध आ ही गई ! विभाग ने खामी में सुधार किया है ! किस ब्लाक के  किस विद्यालय में शिक्षक के पद रिक्त है इसकी सूची संबंधित ब्लॉक की BRC पर चस्पा करा दी गई है ! इसके साथ ही समायोजन प्रारूप की DATE 14 SEPTEMBER से बढ़ाकर 20 SEPTEMBER BSA ने कर दी है ! सूची सार्वजनिक होने से उन शिक्षकों को राहत मिलेगी जो संबंधित ब्लॉक में अपना समायोजन चाहते है ! उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देश पर जिला समिति ने स्थानान्तरण के लिए संबंधित शिक्षक को एक प्रारूप भरना होगा ! इसको लेकर BSA ने BEO को पत्र भेजकर निर्देश जारी किए है, जिसमें 15 SEPTEMBER तक BEO से शिक्षकों के प्रारूप की सूची मुहैया कराने को कहा है !

जिसमे तीन विद्यालयों का विकल्प भी दिया हुआ है ! इसमें संबंधित ब्लॉक के अलावा विद्यालय का नाम भी भरना होगा ! किसी भी विद्यालय में छात्र संख्या के अनुपात में ही शिक्षकों की तैनाती हो सकती है ! ऐसे में विभाग को विद्यालयों की सूची जारी करनी थी जिनमे शिक्षकों की कमी है ! यह सूची जारी नहीं हो सकी है मगर शिक्षकों ने संबंधित ब्लॉक में छात्र संख्या के अनुरूप पद रिक्त है यह जानकारी जुटाकर प्रारूप भरे है ! ऐसे में विद्यालयों में शिक्षण कार्य भी प्रभावित हो रहा है ! इसको लेकर 12 SEPTEMBER के अंक में ‘स्थानान्तरण प्रक्रिया पर उठने लगे सवाल’शीर्षक से समाचार का प्रकाशन किया था ! जिसके पश्चात BSA ने सभी ब्लॉक की BRCपर रिक्त विद्यालयों की सूची चस्पा कराने का आदेश जारी कर दिया है ! इतना ही नहीं समायोजन के लिए भरे जाने वाले प्रारूप की DATE SEPTEMBER से बढ़ाकर 20 SEPTEMBER कर दी है !

News Today in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK