UP Shiksha Mitra BTC Distance Education Valid Latest News in Hindi

UP Shiksha Mitra BTC Distance Education Valid Latest News in Hindi  

Details for Uttar Pradesh Basic Education Council Shiksha Mitra BTC Training Distance Education Valid News Today in Hindi, in UP Shiksha Mitra BTC Distance Education Valid Latest News in Hindi  

UP Shiksha Mitra BTC Distance Education Valid Latest News in Hindi

UP Shiksha Mitra BTC Distance Education Valid Latest News in Hindi

Uttar Pradesh Basic Education Council ने शिक्षा मित्रो को बड़ी राहत दी है UP Basic Education Council ने यह कहा की जिन शिक्षा मित्रो ने distance education के द्वारा BTC प्रशिक्षण प्राप्त किया है उन सभी शिक्षामित्रो को Primary Schools में Assistant Teacher Post पर होने जा रही भर्ती में पात्र माना जायेगा ! परिषद ने यह स्तिथि को बिलकुल स्पस्ट कर दिया है, यह स्तिथि स्पस्ट होते ही High Court की लखनऊ बेंच ने भी शिक्षा मित्रो पर लगाई गयी उन 11 याचिकाओ का निस्तारण कर दिया है, जो याचिका शिक्षा मित्रो को Primary Schools में होने जा रही Assistant Teacher भर्ती से बहार किये जाने की आपत्तियां थी !

348 शिक्षा मित्रो  की और से दाखिल की गयी 11 याचिका पर जवाब तलब करते हुए Basic Education Council, Allahabad की तरफ से पेश अधिवक्ता ने न्यायमूर्ति डीके उपाध्यक्ष Single bench के समक्ष Council के तरफ से जारी हुई 9 April 2016 का एक Letter पेश किया गया जो की Principal, District Education, Training Institute (डायट) अम्बेडकरनगर के लिए सम्बोधित था ! Letter में साफ लिखा गया है की जो भी शिक्षा मित्र Distance Education से 2 वर्ष की BTC Training प्राप्त किये हुए है वो सभी शिक्षा मित्र Assistant Teacher Post के लिए पात्र है ! न्यायालय ने आदेश में कहते हुए NCET के उस अनुमोदन के बारे में भी जिक्र किया, जिसमे शिक्षा मित्रो  के Distance Education के माध्यम से Training को स्वीकृति मिली हुई है ! बेसिक शिक्षा परिषद की और से स्तिथि साफ़ होते ही न्यायालय ने उन 11 याचिका को ख़ारिज कर दिया है !

इन विज्ञापनों में खबर आई थी की जिन शिक्षा मित्रो ने 2 वर्ष की BTC Training Distance Education से की है उन सभी शिक्षा मित्रो को Primary Schools में Assistant Teacehr Post के लिए पात्र नही माना जायेगा ! और इस विज्ञापन के माध्यम से ही Primary Schools में 16448 Assistant Teachers Posts पर भर्ती के लिए Application मंगाए गये है ! याचियो द्वारा दलील दी गयी थी की जारी किये गये शासनदेश और विज्ञापन Uttar Pradesh Basic Education Terms of service 1981 के प्रावधानों के प्रतिकूल है ! न्यायालय द्वारा अंतरिम आदेश में कहा गया था की याची आवेदन व Counselling कर सकते है !

More Latest News in Hindi 

29334 Maths Science Assistant Teachers Appointment Latest News in Hindi

GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi

Posted in ALL, BTC 2014, Latest News, Shiksha Mitra Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK