UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News in Hindi

UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News in Hindi

UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News in Hindi :

High Court ने प्रदेश से पूछा हैं कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की भर्तियों रोकने का आधार क्या हैं! Court ने सरकार को इस बात पर पूरी जानकारी 9 August तक उपलब्ध कराने का आदेश दिया हैं! याची Neeraj Kumar की याचिका पर न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल सुनवाई कर रहे हैं!

UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News in Hindi

UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News in Hindi

याची के अधिवक्ता सीमांत सिंह ने कोर्ट को बताया कि याचिगण ने 29334 सहायक अध्यापक के पद पर Allahabad और Sonbhadra आदि जिलों में काउन्सिलिंग (Counseling) कराई थी! नियुक्ति नहीं मिलने पर उन्होंने High Court में यह कहते हुए याचिका दाखिल की थी कि तमाम पर रिक्त हैं!

Court ने 30 September 2016 को काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने का निर्देश दिया, मगर नियुक्ति पत्र मिलने से पूर्व 23 March 2017 को प्रदेश में सरकार बदल गई और नई सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में चल रही सभी नियुक्तियां रोकने का कोई आधार नही बताया है! और इस प्रकार सभी भर्तियों पर रोक लगा दी गई! सभी अभ्यर्थियों को निराश होना पड़ा! क्योंकि नई सरकार ने पुरानी भर्तियों पर रोक लगा दी थी! अभ्यर्थी अभी भी High Court के चक्कर लगा रहे हैं! तथा परेशानियों का सामना भी कर रहे हैं! लेकिन नई सरकार 29334 सहायक अध्यापक के लिए कुछ विचार नहीं कर रही हैं!

कोर्ट के आदेश पर दरोगा अभ्यर्थी जीडी में शामिल :

2011 की दरोगा भर्ती में अनुसूचित जाति (SC) के अभ्यर्थी को High Court के आदेश पर ग्रुप डिस्कशन (Group Discussion) में शामिल किया गया! जबकि याची अभ्यर्थी की Cut Off Merit SC Group में बुलाए गए अभ्यर्थियों की Cut Off Merit से ऊपर थी! इसके बावजूद Group Discussion में नहीं बुलाए जाने पर उसने High Court में याचिका दाखिल की! Meerut के अभ्यर्थी Gourav Kumar की याचिका पर न्यायमूर्ति अभिनव उपाध्याय सीमांत सिंह के मुताबिक याची दरोगा भर्ती 2011 में शामिल हुआ था, मगर अन्तिम चयन सूची में उसका नाम नहीं आया!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News, UP Sahayak Adhyapak Hindi News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories