UP PSC Bharti Online Exam Latest News in Hindi

UP PSC Bharti Online Exam Latest News in Hindi

UP PSC Bharti Online Exam Latest News in Hindi :

लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) समेत ज्यादातर Bharti संस्थाओं ने Online Exam की तरफ कदम बढ़ा दिया है, लेकिन Center selection में गड़बड़ी तथा विकल्पहीनता की वजह से इसकी शुचिता पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

UP PSC Bharti Online Exam Latest News in Hindi

UP PSC Bharti Online Exam Latest News in Hindi

Server Down रहने की वजह से क्षेत्रीय ग्रामीण Bank की प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer) Bharti में 10.09.2017 को लगातार दूसरे दिन Candidates ने भारी विरोध किया। इतना ही नहीं पूर्व की Exams में Complete System Hijack होने समेत गड़बड़ी के कई गंभीर आरोप लग चुके हैं।

कई Online Exams पहले भी हो चुकी हैं निरस्त :

Staff Selection Commission की ओर से विगत Years से ही Online Bharti Exam Start की गई है लेकिन Server Down रहने की शिकायत आम रही। इसकी वजह से आयोग को कई Centers की Exam दोबारा करानी पड़ी। रेलवे की पूर्व में हुई Bharti Exam में तो जालसाजों ने One Center को ही Hijack कर लिया था। कहीं और से बैठकर Candidates के Computer Operater कर रहे थे। मामला खुलने के बाद Bharti निरस्त कर दी गई। Bank की Bharti Exam में भी Server Down होने की शिकायत के बाद दोबारा Exam करानी पड़ी।

Center Section है बड़ी चुनौती :

Banks Or Staff Selection Commission, Railway आदि की Bharti Exams के लिए Lakhs की संख्या में आवेदन पहुंचते हैं। इलाहाबाद में ही इन भर्तियों के लिए 40 से 50 Thousand आवेदन होते हैं। इसके विपरीत शहर में चुनिंदा प्रतिष्ठित संस्थानों में ही Online Exam कराने की सुविधा है। ऐसे में शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों के छोटे-छोटे Computer Centers को Exam Center बनाया जाता है। इनके Section के बाद भी जिले में अधिकतम 10 Thousand Candidates की ही Exam एक साथ कराई जा सकती है।

Candidates का प्रदर्शन :

IBPS ( Institute of Banking Personnel Selection) की ओर से आयोजित क्षेत्रीय ग्रामीण Bank में प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer, PO) की Online Bharti Exam में नैनी स्थित Centre पर 01.09.2017 को दूसरे दिन भी Candidates ने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि बीच-बीच Server का Link टूट जा रहा था। वे Exam निरस्त कराने की मांग कर रहे थे। ऐसे में फोर्स की मौजूदगी में अन्य पारियों की Exams हुईं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Public Service Commission Hindi News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories