UP PSC 2018 Bharti Exam Calendar Latest News in Hindi

UP PSC 2018 Bharti Exam Calendar Latest News in Hindi

UP PSC 2018 Bharti Exam Calendar Latest News in Hindi

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने  Year 2018 की Bharti Examinations का कैलेंडर (Calendar) तैयार कर लिया है। अब इसे Commission की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा और बैठक में मंजूरी मिलने के बाद Commission इस Calendar को जारी कर देगा।

UP PSC 2018 Bharti Exam Calendar Latest News in Hindi

UP PSC 2018 Bharti Exam Calendar Latest News in Hindi

Calendar इसी Month जारी कर दिया जाएगा। Candidates को भी Calendar का बेसब्री से इंतजार है, ताकि वे पूरी योजना के साथ आगामी Examinations की तैयारी कर सकें। हालांकि, Commission के लिए Calendar में दी गईं Dates के अनुरुप से Exam का आयोजन करा पाना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

प्रतियोगी छात्र काफी समय से मांग कर रहे हैं कि Uttar Pradesh Public Service Commission Bharti Examinations का Calendar जारी करे। Commission भी कई Months से Exam Calendar तैयार करा था। उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि Calendar जारी करने से पहले पुरानी Bharti Examinations के लंबित Result जारी कर दिए जाएं। कुछ हद तक सफलता भी मिली और कई पुरानी Examinations के लंबित Result जारी किए जा चुके हैं।

इस बीच Commission ने Calendar भी तैयार कर लिया है, जिसे
अगली बैठक में मंजूरी के बाद जारी किया जा सकता है। हालांकि सवाल उठ रहे हैं कि Commission Calendar में दी गईं Dates के अनुरुप समय से Examinations करा सकेगा या नहीं।

Some Related Links For UP PSC :

UP PSC Lecturer Direct Bharti Result Latest News in Hindi

UP PSC Bharti Online Exam Latest News in Hindi

 

दरअसल, Commission Bharti Exam के लिए Advertisement तभी जारी करता है, जब उसे कार्मिक विभाग (Personnel Department) या शासन से पदों का अधियाचन मिल जाता है। अगर अधियाचन समय से नहीं मिला तो Calendar में दी गई Date पर Exam का आयोजन नहीं कराया जा सकेगा। उदाहरण के तौर पर Commission को अब तक PCS-J की अगली Exam के लिए पदों का अधियाचन नहीं मिला है। अफसरों का मानना है कि January में
अधियाचन आ सकता है। पदों का अधियाचन मिलने के बाद ही Commission Bharti के लिए Advertisement जारी कर सकेगा। फिलहाल, Commission के सचिव जगदीश का कहना है कि Year 2018 के लिए Bharti Examinations का Calendar तैयार किया जा चुका है, जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Govt. Jobs, UPPSC Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

How to Earn Money Online

Categories