UP PSC 2017 Initial Exam Latest News in Hindi

UP PSC 2017 Initial Exam Latest News in Hindi

UP PSC 2017 Initial Exam Latest News in Hindi :

Exams में मनमानी खासकर Exam Centres के Allocation को लेकर सवालों से घिरे उप्र लोकसेवा आयोग (Public Service Commission) ने अब व्यवस्थाओं में बदलाव के संकेत दिए हैं। आयोग की ओर से कहा गया कि Candidates से Exam Centres का विकल्प मांगने पर पूरी गंभीरता से मंथन हो रहा है। जल्द ही इसके अच्छे Result आएंगे। PSC 2017 की Initial Exam पूरी तरह से पारदर्शी ढंग से कराने का इंतजाम किया गया है। व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद रहेगी।

UP PSC 2017 Initial Exam Latest News in Hindi

UP PSC 2017 Initial Exam Latest News in Hindi

उप्र लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र उपाध्याय ने 08.09.2017 को मीडिया को बताया कि Female परीक्षार्थियों का Exam Centre उनके गृहनगर में ही निर्धारित किया गया है। Males के लिए इस बार Centre निर्धारण अधिकतम 200 Kilometer के दायरे में हुए है। आगे भी सुधार करने के प्रयास चलते रहेंगे। कहा कि Centre निर्धारण के लिए परीक्षार्थियों की तरफ से आ रहे विकल्प देने के प्रस्तावों पर भी भविष्य में गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इसके अच्छे Result जल्द ही सामने आएंगे।

रहेगी Full Proof व्यवस्था :

मीडिया प्रभारी ने बताया कि Exam कक्ष में Question Paper खुलने से लेकर बंद होने तक की Video Photography कराई जाएगी। Phone जैमर लगाने के विषय पर बोले कि शासन से आयोग की बात चल रही है। चूंकि जैमर लगने में फंड की अधिक आवश्यकता है और छात्रों की सेहत के लिहाज से यह संवेदनशील भी है इसलिए मामला फिलहाल शासन में विचाराधीन है।

पू्र्व अध्यक्ष के आयोग में दखल से इन्कार :

उप्र लोक सेवा आयोग (Deputy Public Service Commission) के पूर्व अध्यक्ष Anil Yadav के बारे में चर्चा है कि आयोग परिसर में उनका अनधिकृत रुप से आना जाना बना रहता है। इस संबंध में मी़डिया प्रभारी ने चर्चा को निराधार बताया। कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। पद छोड़ने के बाद से Anil Yadav एक बार भी आयोग परिसर में नहीं आए, यहां तक कि उनके सरकारी आवास में रखे सामान को लेने के लिए परिवार के लोग आए थे, वे नहीं। मीडिया प्रभारी ने यह भी कहा कि आयोग के मुख्य गेट पर CCTV Cameras लगे हैं, सुरक्षाकर्मी और Gateman मौजूद रहते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति के आने पर उसकी एंट्री होती है। यदि कोई अधिकृत रुप से आना चाहता है तो उसका Gate Pass पास बनाकर संबंधित अधिकारी से फोन पर बात करके ही प्रवेश दिया जाता है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Public Service Commission Hindi News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories