UP Primary Schools Teachers Transfer Latest News in Hindi

UP Primary Schools Teachers Transfer Latest News in Hindi

UP Primary Schools Teachers Transfer Latest News in Hindi :

जनपद स्तर पर Primary Schools के शिक्षकों के Transfer की प्रक्रिया तो शुरु हो गई लेकिन आवेदन के लिए बताई गई Website ही नहीं खुल रही है। इसके साथ ही लेखा कार्यालय दवारा शिक्षकों के Aadhar Card, Pan Card Or Account Number की फीडिंग का कार्य भी नहीं हो पा रहा है। इसे लेकर जिले के Primary Schools के Teacher परेशान हैं।

UP Primary Schools Teachers Transfer Latest News in Hindi

UP Primary Schools Teachers Transfer Latest News in Hindi

जनपद स्तर पर Teachers के Transfer के लिए सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिन्हा ने BSA को जारी निर्देश में Online आवेदन करने को कहा था। इसमें Teachers Aadhar, Pan Or Account Number को भी दर्शाया जाना है। सचिव के निर्देश के बाद BSA ने Teachers के Transfer के लिए 28 August तक Online आवेदन करने को कहा है। इसके लिए Teachers के रिक्त पड़े Schools की सूची विभाग ने जारी करते हुए Five Schools को विकल्प के रुप में लिखने का निर्देश भी दिया है। Primary Teacher संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश पांडेय का कहना है कि जिस Website पर Online आवेदन किया जाना है वह नहीं खुल रही है

इसे लेकर Teacher परेशान हैं। Teacher नेता ललित मिश्र सरस ने Website को ठीक कराने की मांग की है। उधर बेसिक शिक्षा विभाग दवारा जारी की गई रिक्तियों पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद पांडेय ने सवाल उठाते हुए कहा कि April Month के Children की स्थिति के आधार पर बनी सूची के आधार पर रिक्तियां निकाली गई हैं।
इस सूची में कई ऐसे School छूट गए हैं जिनमें Children अधिक हैं और शिक्षक कम। उनका कहना था कि अनेक विकास खंडों में छात्र संख्या में बहुत हेरफेर किया गया है।

खंड शिक्षा अधिकारी के आसपास चक्कर लगाने वाले कतिपय लोग जिन्हें School जाने से कोई मतलब नहीं होता NPRC दवारा दी गई छात्र संख्या में अपने हिसाब से जानबूझकर उलटफेर कर दिए हैं। शिक्षा में छात्र के अनुपात में शिक्षक उपलब्ध होंगे।
जनपद स्तर पर शिक्षकों के Transfer के लिए Website पर Online तकनीकी कारणों से नहीं खुल रही है। Date 26.08.2017 से Website खुल जाएगी। जहां तक रिक्तियों की सूची का सवाल है तो सूची April की छात्र संख्या के आधार पर बनी है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Basic Education, Govt. Jobs, Latest News, UP Teachers Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories