UP Polytechnic First Year Paper Leak Out Latest News in Hindi

UP Polytechnic First Year Paper Leak Out Latest News in Hindi 

Details for Uttar Pradesh Polytechnic First Year Paper Leaked Out, UP Polytechnic New Revised Exam Date, UP Polytechnic Physics, Maths Papers Out. and more in UP Polytechnic First Year Paper Leak Out  Latest News in Hindi.

UP Polytechnic First Year Paper Leak Out Latest News in Hindi

UP Polytechnic First Year Paper Leak Out Latest News in Hindi

Several Other Paper Leaks in UP

पिछले कुछ दिनों में यू पी में लगातार पेपर आउट/लीक होने की घटनाएँ हो रही हैं जिनमे BTC First Year Paper Leak, Army Recruitment Paper Leak,  Army Recruitment Board Paper Out आदि प्रमुख हैं.

Now UP Polytechnic First Year Maths and Physics Paper Leaked 

UP Polytechnic First Year Paper Leak Out  Latest News in Hindi: सूबे में Polytechnic प्रथम वर्ष का पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही लिक हो गया ! शुक्रवार को होने वाले पेपर की फोटो कॉपी एक दिन पहले ही लोगो के पास थी ! सुबह होते होते यह पेपर पर भी वायरल हो गया था लिकिन प्राविधिक शिक्षा परिषद के अधिकारी यह मानने को तैयार नही थे ! बाद में परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले दोपहर एक बजे परिषद के सचिव एसके सिंह ने पेपर निरस्त करने की घोषणा की ! इसके साथ ही सभी परीक्षा केन्द्रों से प्रश्न पत्र के पैकेट परिषद कार्यालय भेजने के निर्देश जारी कर दिए गये ! सूबे में कुल 260 केन्द्रों पर 16 अप्रैल से पोलिटेक्निक की परिक्षाए हो रही है !

इसके तहत शुक्रवार को फर्स्ट इयर में अप्लाइड फिजिक्स का पेपर था ! परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होनी थी लेकिन वृहस्पतिवार रात से ही पेपर लिक होने की बात चलने लगी ! शुक्रवार सुबह तक पेपर की कॉपी whatsapp पर वायरल हो चुकी थी ! मिडिया कर्मियों ने इसकी जानकारी परिषद के अधिकारियो को दी ! इसके बाद परिषद के सचिव ने सभी परीक्षा केन्द्रों के नाम निर्देश जारी किया की पेपर रद्द न किया जाये ! साथ ही उन्होंने कहा, प्रश्नपत्र का सिल पैकेट खोलते समय वीडियोग्राफी कराई जाए ! हांलाकि दोपहर करीब 1 बजे सचिव ने दोबारा निर्देश जरी किया की पेपर स्थगित किया जा रहा है !

मथुरा में Polytechnic गणित का पेपर भी लिक, रिपोर्ट दर्ज

फरह क्षेत्र में स्थित एक निजी पॉलिटेक्निक कॉलेज में रविवार को होने वाली परीक्षा का पेपर भी लिक हो गया ! इस मामले में देर रत कॉलेज के प्रधानाचार्य सुशिल कुमार ने थाना फराह पर रिपोर्ट दर्ज कई पेपर लिक होने की घटना शुक्रवार को फरह के पास स्थित एडीफाई पॉलिटेक्निक कॉलेज में हुई है ! बताया जा रहा है की शुक्रवार को दिन में निरस्त हुई परीक्षा के पेपर लखनऊ भेजने के लिए कॉलेज प्रशासन सील करा रहा था ! इसी बीच कॉलेज का एक शिक्षक बहार निकल गया किसी ने उसे जेब में एक पेपर रखते हुए देखा था ! इसकी सुचना प्रधानाचार्य को दी गयी, उन्हें शिक्षक को वापस बुलाया गया !

बुलाने के बाद भी शिक्षक कॉलेज नही पहुंचा तो संदेह हुआ ! प्रधानाचार्य ने पेपेरो के बंडल चेक कराए तो गणित के पेपेरो का बंडल खुला हुआ था और उसमे एक पेपर गायब था ! देर शाम तक उसे बुलाने के प्रयास होते रहे गणित की परीक्षा रविवार को होनी थी ! इसके बाद कॉलेज प्रधानाचार्य थाना फरह पहुंचे और पेपर लिक होने के सबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK