UP Police Sipahi Bharti Written Exam Compulsory News in Hindi

UP Police Sipahi Bharti Written Exam Compulsory News in Hindi 

UP Police Sipahi Bharti Written Exam Compulsory News in Hindi  : उत्तर प्रदेश में अब सिपाही भर्ती के लिए सरकार ने लिखित परीक्षा पर कैबिनेट की महुर लगाने के बाद कहा है कि अब सिपाही भर्ती में तेजी से कार्य किया जायेगा आप सभी को बता दै के पहले यानी पहली सरकान ने इस भर्ती के लिए आभ्यर्थियों के हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम के तहत यह भर्ती की योजना बनाई थी लेकिन अब ऐसा कुछ भी नही होगा। और अब इस भर्ती के लिए परीक्षा अब लिखित होगी व शारीरिक परीक्षा के नंबर काम नहीं आएंगे।

UP Police Sipahi Bharti Written Exam Compulsory News in Hindi

UP Police Sipahi Bharti Written Exam Compulsory News in Hindi

परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी। शारीरिक शिक्षा भी कड़ी और क्वालिफाइंग कर दी गई है। आप सभी को बता दै कि फिजिकल के लिए अंक नहीं दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा सिपाही भर्ती में नियमावली को मंजूरी दिए जाने के बाद अब सिपाही भर्ती में तेजी आने की उम्मीद है। औऱ इसी के साथ ही प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि वर्तमान में सिपाहियों के एक लाख एक हजार पद खाली हैं। और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस का व्यवहार ठीक होना बहुत जरुरी है।

इसी लिए उन्होने कहा कि पुलिस व्यवहार को लेकर संवेदनशील हो, इसके लिए ट्रेनिंग पाठयक्रम में बदलाव पर काम चल रहा है जो सिपाही सेवा में हैं, उन्हे भी व्यवहार में बदलाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा। औऱ इतनी बड़ी संख्या में सिपाहियों के ट्रेनिंग की व्यवस्था नहीं है, इसलिए इसे दो से तीन साल में भरा जाएगा। इस साल 30 से 35 हजार पद भरे जाएंगे। नियमावली जारी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक हुई तो एक ही परीक्षा अलग-अलग पाली, अलग-अलग दिन और अलग-अलग प्रश्नपत्र के आधार पर कराए जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में नॉर्मलाइजेशन होगा। और इसकी प्रक्रिया भर्ती बोर्ड तय करेगा। और यह भर्तिया जल्द से जल्द पुरी कर दी जायेगी |

Police में 20 Thousand Females Bharti होंगी :

DJP (Director General of Police) Sulkhan Singh ने कहा कि अगले Three Year में UP Police में 20 Thousand Females की Bharti की जाएगी! उन्होंने कहा कि Females से जुड़े अपराधों में कमी लाने के लिए Field में ज्यादा Female पुलिसकर्मियों की Duty लगायी जाएगी! यही नहीं थानों और चौकियों में भी Female पुलिसकर्मियों की संख्या बढाई जाएगी!
DJP Sulkhan Singh UP Police की 43 वीं वार्षिक शूटिंग एवं एलार्म एफिशिएंसी रेस चैपियनशिप (Annual Shooting & Alarm Efficiency Race Championship) के समापन समारोह में शामिल होने के लिए Sitapur आए थे! DJP ने कहा कि इस समय Pradesh में लगभग 16 Female पुलिसकर्मियों हैं! उन्होंने दावा किया कि UP में अपराध घटे हैं!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories