UP Police Daroga Bharti Latest News in Hindi

UP Police Daroga Bharti Latest News in Hindi

UP Police Daroga Bharti Latest News in Hindi : एक तरफ जहां प्रदेश में इस वर्ष दरोगा (Daroga Bharti) कि नई भर्ती शुरु होनी थी, वही दूसरी ओर अभी तक भी 2016 में हुई दरोगा भर्ती (Daroga Bharti) का खुलासा नहीं हो पाया हैं। इसलिए इस वर्ष होने वाली दरोगा भर्ती पर संशय हैं कि यह हो पायगी या नहीं, जब तक एसटीएफ (STF) 2016 में हुऐ ऑनलाइन पेपर (Online Paper) का खुलासा नहीं कर देती तब तक दरोगा भर्ती शुरु नहीं की जा सकेगी। भर्ती बोर्ड के ही एक अधिकारी ने कहा हैं की उन्हे इस वर्ष ही नई दरोगा भर्ती की प्रक्रिया शुरु करनी थी इसके लिऐ 3,200 पद रिक्त हैं पर अभी इसकी प्रक्रिया शुरु नहीं की जा सकती। भर्ती बोर्ड को अभी एसटीएफ की जॉच का इंतजार हैं जब तक एसटीएफ इसका खुलासा नहीं कर देता, जब तक उन्हे इंतजार करना होगा।

UP Police Daroga Bharti Latest News in Hindi

UP Police Daroga Bharti Latest News in Hindi

STF Officer Online Paper Leak Latest News in Hindi 

जबकी नई भर्ती के लिए नए सिरे से आवेदन (Application) लेने होंगे और परीक्षा करानी होगी। इसमें वक्त लगेगा। ऐसे में पिछली भर्ती प्रक्रिया (Daroga Bharti Process) को रोक कर नई भर्ती प्रक्रिया को शुरु करना आसान नहीं हैं। हालाकिं एसटीएफ के अधिकारियों का कहना हैं कि इस माह के अंत तक ऑनलाइन पेपर लीक (Online Paper Leak)  मामले का खुलासा हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर डीआईजी मनोज तिवारी का कहना हैं कि 8 से 10 दिन के अंदर इसका खुलासा हो जाएगा।

UP Police Sipahi Bharti Latest News in Hindi

भर्ती बोर्ड (UP Police Bharrti Board) ने साफ कर दिया हैं कि वह जल्द ही सिपाहीयो की भर्ती निकालेगा। सूत्रों की माने तो एक दो दिन में ही ड़ीजीपी मुख्यालय से अधियाचन और नियमावली आ जाएगी। फिलहाल सिपाही और दीवान की संशोधित भर्ती के लिए नियमावली की प्रिटिंग कराई जा रही हैं। सरकार ने हर वर्ष कम से कम 30 हजार सिपाही और 3,200 दरोगा भर्ती के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दिया हुआ हैं। इतना ही नहीं, भाजपा ने इसे अपने संकल्प पत्र का हिस्सा भी बनाया था। वहीं दूसरी ओर भर्ती बोर्ड ने यह साफ कर दिया हैं की वह अधियाचन और नियमावली के आते ही विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगेगा और भर्ती प्रक्रिया शुरु करेगा।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories