UP Police Daroga Bharti Latest News Hindi Minimum Marks Percentage

UP Police Daroga Bharti Latest News Hindi Minimum Marks Percentage

UP Police Daroga Bharti Latest News Hindi related to Minimum 50 % Marks/Percentage in Graduation : Uttar Pradesh दरोगा Recruitment में शामिल होने के इच्छुक ऐसे युवाओ के लिए यह राहत भरी खबर है, जो स्नातक में 50% से कम अंक होने के कारण आवेदन करने से वंचित रह जाते ! प्रदेश सरकार ने 50 % अंको की अर्हता समाप्त करने का फैसला लिया है !

UP Police Daroga Bharti Latest News Hindi Minimum Marks Percentage

UP Police Daroga Bharti Latest News Hindi Minimum Marks Percentage

UP Police Daroga Bharti Court News

सरकार की तरफ से यह जानकारी चीफ जस्टिस डॉ. डिवाई चन्द्र्चुद और जस्टिस यशवंत वर्मा की पीठ के समक्ष दी गयी ! दरोगा भर्ती में 50 % अंक के साथ स्नातक उत्तीर्ण होने की अनिवार्यता के खलाफ जितेन्द्र सहित कई लोगो ने याचिका दाखिल कर चुनौती दी थी ! कोर्ट ने सरकार से पूछा था की स्नातक में 50 % अंको की अनिवार्यता के पीछे क्या तर्क है ! इसके जवाब में बताया गया की सरकार ने इस अनिवार्यता को समाप्त करने का निर्णय लिया है !

Uttar Pradesh Daroga Bharti अधिसूचना

शीघ्र है इस सम्बन्ध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी ! याची का कहना था की यूपी पुलिस (UP Police) सब इन्स्पेक्टर  एण्ड इसंपेक्टर (सिविल पुलिस) सेवा नियमावली 2008 में सब इन्स्पेक्टर के पद पर भर्ती हेतु मात्र स्नातक की अर्हता है ! प्रदेश सरकार ने 18 सितम्बर 2015 को दरोगा पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की, मगर स्नातक में 50 % अंक से उत्तीर्ण होना आवेदक के लिए अनिवार्य कर दिया गया है ! याचीगण दरोगा भर्ती में शामिल होना चाहते है ! मगर 50 % अंक स्नातक मे नही होने के कारण सम्मिलित नही हो पा रहे है ! UP सरकार के आश्वासन क बाद Court ने याचिका निस्तारित कर दी है !

Now graduate candidates who has below 50% in their graduation can also be attend UP Police Daroga Bharti 2016. So Good News for all the aspirants of UP Police Daroga Bharti 2016 who got less than 50 % marks in their graduation.

See Also 

Central Government Health Scheme CGHS Recruitment

Haryana Staff Selection Commission Recruitment 2015

 

 
Posted in ALL, Govt. Jobs Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories