UP Police 30000 Sipahi Bharti Recruitment Soon Latest News in Hindi

UP Police 30000 Sipahi Bharti Recruitment Soon Latest News in Hindi

UP Police 30000 Sipahi Bharti Recruitment Soon Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने जहां एक तरफ यह बात कही हैं कि किसी भी फाइल में तीन दिन से ज्यादा का समय नहीं लगना चाहिए, वहीं दूसरी ओर लखनऊ में ही एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस तक ही जाने मे फाइल को कितने ही दिन लग जाते हैं सरकार कि किसी भी बात का कोई असर नही दिखाई पड़ रहा हैं। सरकार चाहती हैं कि 30000 Sipahi Bharti  कि भर्ती जल्द ही हो जाऐ,लेकिन कैबिनेट से सिपाही भर्ती की नियमावली में संशोधन होने के एक सप्ताह बाद भी यह फाइल भर्ती बोर्ड तक नहीं पहु़ंच सकी हैं।

UP Police 30000 Sipahi Bharti Recruitment Soon Lates News in Hindi

UP Police 30000 Sipahi Bharti Recruitment Soon Lates News in Hindi

भर्ती बोर्ड को नही मिले नियमावली और अधियाचन

भर्ती बोर्ड (Bharti Board) के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक उन्हें डीजीपी मुख्यालय से नियमावली और अधियाचन नहीं मिले हैं और जब तक उन्हे यह नहीं मिल जाते वे भर्ती की प्रक्रिया (Bharti Process) को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। भर्ती बोर्ड (Bhartti Board) की माने तो अभी तक उन्हे अधियाचन मतलब डीजीपी कार्यालय की ओर से जारी होने वाली भर्ती की वैकेंसी डिटेल (Vacancy Details) भी उपलब्ध नहीं कराई गई हैं भर्ती बोर्ड के ही एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही उन्हें यह अधियाचन प्राप्त होता हैं वह तुरंत ही भर्ती की प्रक्रिया शुरु कर देगा। इस बारे में अभी तक डीजीपी कार्यालय के किसी भी अधिकारी ने कुछ नहीं कहा हैं। दरोगा भर्ती (Daroga Bharti) के लिए एसटीएफ की रिपोर्ट का इंतजार : 2016 में हुई दरोगा भर्ती में ऑनलाइन पेपर लीक होने का खुलासा हुआ था इसकी जांच एसटीएफ कर रही हैं।

UP Police Bharti Board Latest News in Hindi 

एसटीएफ की यह जांच शुरु में काफी तेज थी पर अब यह धीमी पड़ गई हैं इसका कारण एसटीएफ (STF) कपंनी को ठ़हरा रही हैं एसटीएफ के अधिकारीयों का कहना हैं कि कंपनी उन्हे जरुरी सूचना उपलब्ध नहीं करा पा रही हैं जबकी कपंनी ने शुरुआत मे ही सारी सूचना उपलब्ध कराने की बात कही थी। लेकिन एसटीएफ ने जब उनसे आईपी की डिटेल मांगी जिसे ऑनलाइन परीक्षा (Online Exam) कराने वाले सेंटर को दिया गया था ,वह कपंनी के पास उपलब्ध नहीं थी। इसलिए एसटीएफ के अधिकारीयो का कहना हैं कि ऐसे में पूरे मामले की तह तक पहुंच पाना काफी मुिश्कल हो रहा हैं।वहीं दूसरी ओर पुलिस भर्ती बोर्ड के चेयरमैन वीरेंद्र कुमार का कहना हैं कि दरोगा भर्ती 2016 की सीधी भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिऐ एसटीएफ की रिपोर्ट का इतंजार किया जा रहा हैं ऐसे दरोगा भर्ती की प्रक्रिया कब शुरु होगी कुछ कहा नहीं जा सकता।

See Also : UP 30000 Sipahi 3200 Daroga Bharti Latest News in Hindi

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories