UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi

UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi

Details for B.P.ed Primary Schools 32500 Vacancy Latest  News in Hindi, UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi

UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi

UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi

UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi: राज्य सरकार चुनावी वर्ष में बीपीएड डिग्री धारको को बड़ा तोहफा देने जा रही है ! उन्हें करीब 32 हजार 500 उच्च प्राथमिक स्कूलों में बतौर शारीरिक शिक्षा अनुदेशक तैनाती दी जायेगी ! इसके लिए शासन ने बेसिक शिक्षा निदेशालय को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है ! लम्बे समय से Bachelor in Physical Education (B.P.ed) डिग्रीधारक फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) के पद पर तैनाती की मांग कर रहे है, लेकिन पद सर्जित न होने की वजह से उन्हें इसका मौका नही मिल पा रहा था !

चुनावी वर्ष में राज्य सरकार ने उन्हें उच्च प्राथमिक विधालयो में अनुदेशक के पद पर तैनाती देने का मन बना लिया ! बीपीएड डिग्रीधारको को उन उच्च प्राथमिक स्कूलों में अनुदेशक बनाया जायेगा, जहाँ छात्र संख्या 100 से कम है ! ऐसे स्कूलों की संख्या 32500 बताई जा रही है ! ये नियुक्तियां सर्व शिक्षा अभियान के तहत की जायेगी ! उन्हें सात हजार रूपये मासिक मानदेय दिया जाएगा, जिसमे केंद्र और राज्य का शेयर 60 : 40 होगा ! शासन ने बेसिक शिक्षा निदेशालय को इस सम्बन्ध में नियमावली और सेवा शर्तो तैयार करने के निर्देश दिए है, जिस पर काम भी शुरू हो चूका है !

नियमावली तैयार होने के बाद उसे स्वीकृति के लिए केबिनेट के सामने रखा जायेगा ! माना जा रहा है की केबिनेट से स्वीकृति के लिए जाने का काम जून में पूरा हो जायेगा ! जुलाई अगस्त में भेरी प्रकिया को पूरा कर लिया जायगा ! सचिव बेसिक शिक्षा अजय कुमार सिंह ने स्वीकार किया की बीपीएड डिग्रीधारको को अनुदेशक बनाने के लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय प्रस्ताव तैयार कर रहा है, जिसे जल्द ही शासन के विचार के लिए प्रस्तुत किया जायेगा !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,
One comment on “UP Physical Education Teacher Trainer Vacancy Latest News in Hindi
  1. PRAMOD KUMAR CHAUHAN AZAMGARH says:

    KB TK KABINET SE PRASTAV PAS HOGA SAMAY BITA JA RHA HA 14/06/ 2016

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK