UP No Interviews for Group C and D Vacancy Latest News in Hindi

UP No Interviews for Group C and D Vacancy Latest News in Hindi

UP No Interviews for Group C and D Vacancy Latest News in Hindi :

प्रदेश में समूह ‘ग’ व ‘घ’ की नियुक्तियों से Interview खत्म करने के प्रस्ताव पर राज्य Public Service Commission से सहमति मांगी गई हैं! लोक सेवा आयोग से सहमति मिलने के बाद इसे कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा!

UP No Interviews for Group C and D Vacancy Latest News in Hindi

UP No Interviews for Group C and D Vacancy Latest News in Hindi

प्रदेश की नई सरकार ने समूह ‘ग’ व ‘घ’ की नियुक्तियों से Interview खत्म करने का एलान किया हैं! नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग (Personnel Department) ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर वित्त (Finance) व न्याय विभाग (Justice Department) को राय के लिए भेजा था! शासन के एक जिम्मेदार अधिकारी ने बताया की वित्त व न्याय विभाग ने कार्मिक विभाग के प्रस्ताव पर सहमति दे दी हैं! अब इसे राज्य लोक सेवा आयोग भेज दिया गया हैं!

अधिकारी ने बताया कि समूह ‘ग’ की कुछ नियुक्तियां राज्य लोक सेवा आयोग भी करता हैं! आयोग की सहमति मिलने के बाद विभाग इसे कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजेगा! कैबिनेट की मंजूरी के बाद सभी विभागों में समूह ‘ग’ व ‘घ’ में बिना Interview नियुक्तियों का रास्ता साफ हो जाएगा!

इंटरव्यू वाली भर्तियों को लेकर असमंजस में सरकार :

कार्मिक एवं नियुक्ति विभाग के सामने सबसे बड़ा सवाल यही हैं कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Service Selection Commission) में उन भर्तियों को लेकर क्या करे जिनकी लिखित परीक्षा कराने के बाद Interview कराए जा रहे थे और अध्यक्ष को बीच में ही इस्तीफा दे देना पड़ा! 10 Thousand से अधिक पदों पर भर्ती रुकी हुई हैं! शायद यही वजह हैं कि सरकार आयोग में अध्यक्ष सहित कई सदस्यों के पद रिक्त होने के बावजूद उनकी नियुक्ति पर चुस्ती साधे हुए हैं! जानकर बताते हैं कि समूह ‘ग’ व ‘घ’ की नियुक्तियों में Interview खत्म करने से प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लगने के बाद ही अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति होगी! तब तक अधूरी भर्तियों के संबंधों में भी निर्णय हो जाएगा!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Public Service Commission Hindi News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories