UP Model Schools Recruitment Latest News in Hindi

UP Model Schools Recruitment Latest News in Hindi 

Details for Uttar Pradesh Allahabad Teacher Recruitment Model Schools TGT & Principal Recruitment Process With cancellation fees return process has started,

 


UP Model Schools Recruitment Latest News in Hindi

UP Model Schools Recruitment Latest News in Hindi

Uttar Pradesh Allahabad Teacher Recruitment के दावेदार एक बार फिर से राज्य सरकार की और से छले गये है ! सरकार की और से Modal Schools के लिए TGT एवं Principal Recruitment Process निरस्त करने के साथ फ़ीस वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गयी है ! राजकीय माध्यमिक विद्यालयों की तर्ज पर प्रदेश भर में 193 Model Schools खोलने की योजना से केन्द्र व प्रदेश सरकार के हाथ खीच लेने पर TGT एवं principal Recruitment को निरस्त कर दिया गया है !

Uttar Pradesh माध्यमिक शिक्षा अभियान अब आवेदन शूल वापस करने के लिए दिशा निर्देश जारी कर देने के बाद प्रदेश में लाखो की संख्या में बीएड बेरोजगार फिर ठगे गये है ! सरकार की और से अभ्यर्थियो की फ़ीस बैंक सेवा शुल्क कटौती के बाद वापसी शुरू हो गयी है ! प्रदेश में केन्द्र सरकार के सहयोग से मॉडल स्कूल (Model School) योजना के तहत 193 Model Schools मे Principal Post के लिए 21 February से 9 March 2015 तक राज्य स्तर तथा TGT Post के लिए 17 March से 7 April 2015 के बिच आवेदन मांगे गये थे !

सरकार की और से प्रदेश के हर जिले में चुनिन्दा उचच प्राथमिक विद्यालयों (Higher primary schools) को उच्चीकृत करके उसे Model Schools के रूप में विकसित करने का काम लगभग पूरा हो चूका है ! अब अंतिम समय में भारत सरकार की और से Model Schools योजना को D-Link किये जाने के बाद योजना के प्रबन्धन के धन उपलब्ध नही हो रहा है ! इसके बाद राज्य सरकार ने योजना के संचालन के लिए गठित राज्य स्तरीय प्रकोष्ठ एवं Model School सन्गठन उत्तर प्रदेश को खत्म कर दिया गया है ! Model School सन्गठन भंग किये जाने के बाद TGT एवं Principal Post के लिए आवेदन करने वालो के शुल्क वापसी का फैसला किया गया है !

Last date of withdrawal fees 28 March 2016

Uttar Pradesh माध्यमिक शिक्षा अभियान (Education Campaign) की और से बैंक सेवा शुल्क की कटौती के बाद धनराशी वापसी के लिए 24 February 2016 से 28 March 2016 की अवधि तय की गयी है ! Principal व TGT Post अभ्यर्थियो की और से Online जमा किये गये शुल्क को पंजाब नेशनल बैंक की और से पेमेंट गेटवे वेंडर के सहयोग से नेट बैंकिंग के माध्यम से वापस किया जायेगा ! अभ्यर्थी ने जिस शाखा से ई-चलान किया था उसी में भुगतान किया जायेगा ! तय तिथि के बाद शुल्क वापस नही किया जायेगा ! अभ्यर्थी शुल्क वापसी के लिए निचे दिए गये लिंक पर क्लिक करे

WWW.uprmsa.in

www.modelschoolup.in 

 
Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2016, UPTET Latest News, UPTGT-UPPGT, UTET

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories