UP Lekhpal Latest News in Hindi

UP Lekhpal Latest News in Hindi

UP Lekhpal Latest News in Hindi

UP Lekhpal Latest News in Hindi


UP Lekhpal Latest News in Hindi: उप्र लेखपाल संघ ने लेखपालों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बातचीत की और एक महीने से हो रही आन्दोलनरत हड़ताल को समाप्त करने का ऐलान किया ! मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि यदि हड़ताल के दौरान लेखपालों को कोई भी उत्पीड़नात्मक कार्यवाही हुई है तो उसे भी समाप्त किया जाएगा ! मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकारी आवास पर संघ के अधिकारियों से बातचीत करके लेखपालों की अनेक मांगों को स्वीकार किया है ! बातों से तय हुआ है कि लेखपालों का प्रमोशन भी होगा और राजस्व निरीक्षकों व लेखपालों में 1:10 का अनुपात रखने के लिए राजस्य निरीक्षक के 500 पद ओर निकले जाए ! राजस्व निरीक्षक पद पर सीधी भर्ती में निर्धारित 25% कोटे को प्रोन्नति कोटे में बदल कर उसे संग्रह अमीन और लेखपाल संवर्गों से पदों की संख्या के आधार पर अनुपातिक आधार पर भरा जाएगा।

प्रक्रियात्मक कार्यवाही और नियमावली में संशोधन संबंधित विभागों से सलाह करके पूरी कराई की जाएगी ! लेखपालों को लैपटॉप देने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस बात को कैबिनेट के सामने रखा ! कैबिनेट बैठक में बताया गया कि राजस्व निरीक्षक पद पर प्रमोशन के लिए लेखपालों की वरीयता सूची की खामियां राजस्व परिषद ने दूर कर दी है ! राजस्व निरीक्षक पद पर प्रमोशन के लिए, सभी जिलों से रिक्त भर्तियों को पूरा करके लोक सेवा आयोग को नई भर्ती की सूची भेज दी जाएगी ! गंभीर स्थिति में और अनेक ऐसी स्थितियां जो सम्भव हो सके उसमें लेखपालों की तबादले की सुविधा में नियमावली में संशोधन किया जाएगा ! लेखपालों के शुरुआती ग्रेड वेतन को 2000 से बढ़ाकर 2800 रुपये करने, पदनाम बदलकर राजस्व उप निरीक्षक किये जाने, लेखपाल पद पर चयन के लिए अनिवार्य शैक्षिक योग्यता को बढ़ाकर स्नातक करने तथा सुनिश्चित वित्तीय स्तरोन्नयन (एसीपी) की विसंगति को दूर करने की मांगों को वेतन समिति को संदर्भित करने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लेखपालों की हर सम्भव मांगों को पूरा किया जाएगा ! मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सचिव अरविन्द कुमार को निर्देश दिया है कि लेखपालों की हर सम्भव मांगों को पूरा किया जाएगा ! बैठक में मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, सचिव मुख्यमंत्री आमोद कुमार व लेखपाल संघ के राम मूरत यादव, ब्रजेश श्रीवास्तव, दीपक त्यागी, राम पूजन राम, विनोद कुमार कश्यप मौजूद थे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात के साथ में उपस्थित मुख्य सचिव राहुल भटनागर मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद लेखपालों की हड़ताल समाप्त करने की बात कही है !

More News Today in Hindi 

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with:
One comment on “UP Lekhpal Latest News in Hindi
  1. ansu says:

    mere ko ccc ka hindi pdf book download krna h kaisa hoga plz help me friends

     

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories