UP High Court Lekhpal Bharti Interview Latest News in Hindi

UP High Court Lekhpal Bharti Interview Latest News in Hindi

UP High Court Lekhpal Bharti Interview Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट (Uttar Pradesh Allahabad High Court) ने गाजीपुर में लेखपाल भर्ती (Lekhpal Bharti) के साक्षात्कार (Interview) की मूल पत्रवली बदल दी गई है। और इसी के साथ ही वहां के जिलाधिकारी को बयान लेने का निर्देश दिया है।आप सभी को बता दे कि यह आदेश खुद न्यायमूर्ति अरुण टंडन एवं न्यायमूर्ति केपी सिंह सिंह की खंडपीठ ने अशोक कुमार पटेल व 13 अन्य लोगो की याचिका पर दिया है।

UP High Court Lekhpal Bharti Interview Latest News in Hindi

UP High Court Lekhpal Bharti Interview Latest News in Hindi

Allahabad High Court 20 फिसद आरक्षण Latest News in Hindi 

इसी के साथ ही आप सभी को बता दे के इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने प्रमुख सचिव राजस्व से पूछा है कि महिलाओं को 20 फीसदी आरक्षण विज्ञापित पदों पर दिया जाएगा या कैडर वार दिया जाएगा। यदि कैडर में पहले से महिलाएं कार्यरत हैं तो क्या सरकार विज्ञापित रिक्ति पदों में से 20 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित कर सकती है। इसी के साथ ही हाई कोर्ट ने प्रमुख सचिव से याचिका पर 24 अगस्त तक उनका बयान भी मांगा है।

Ghazipur Lekhpal  532 Post Latest News in Hindi 

आप सभी को बता दे कि इस याचिका के अनुसार गाजीपुर में लेखपाल (Ghazipur Lekhpal) के 532 पद विज्ञापित किए गए। और इस याचिका में आरक्षण की वैधानिकता को चुनौती दी गई है। इस मामले में राज्य सरकार का कहना था कि विज्ञापित रिक्त पदों पर महिला स्वतंत्रता सेनानी व पूर्व कर्मचारी के आश्रित की नियुक्ति का विशेष कोटा क्षैतिज आरक्षण के तहत भरा जाएगा। इस कार्य को पुरा करने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जिलाधिकारी को इस पर जल्द से जल्द निर्णय लेने के लिए कहा है |

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories