UP High Court Advocate Appointment Latest News in Hindi

UP High Court Advocate Appointment Latest News in Hindi

UP High Court Advocate Appointment Latest News in Hindi :

योगी सरकार द्वारा High Court में नियुक्त किए गए सरकारी वकीलों के चयन पर घमासान चरम पर पंहुच गया हैं! भाजपा मुख्यालय से लेकर जिलों तक बवाल मचा हैं! भाजपा और संघ परिवार के संगठनों से संबंधित कई वरिष्ठ अधिवक्ताओं को सूची में जगह न मिलने और सपा-बसपा सरकार में भी इन पदों पर रह चुके कई वकीलों पर इस सरकार की भी कृपा बरसने से उपजी नाराजगी ने रणनीतिकारों को रक्षात्मक कर दिया हैं!

UP High Court Advocate Appointment Latest News in Hindi

UP High Court Advocate Appointment Latest News in Hindi

सरकार से संगठन तक हर जिम्मेदार यह कहकर पल्ला झाड़ रहा हैं कि उसकी जानकारी बगैर सूची जारी हुई हैं! अब शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर सरकार ने सबसे ज्यादा विवादित 50 नाम छांटकर उनकी नियुक्ति की रदद् करने का फैसला किया हैं! हालांकि इतने नामों को हटाने से असंतोष खत्म होगा, इसकी उम्मीद कम हैं! सूत्रों की मानें तो First stage में 50 नियुक्तियों को ही रदद् करके संघ परिवार के गुस्से को शांत करने की कोशिश होगी! बात न बनी तो दायरा बढ़ाया भी जा सकता हैं! चूँकि पूरी सूची रदद् करने से क़ानूनी लफड़ा खड़ा हो सकता हैं! इसलिए सिर्फ 50 वकीलों की नियुक्ति रदद् करने का फैसला किया हैं जिनके आवेदन में कोई न कोई खामी रह गई हैं अथवा उनके आवेदन में निर्धारित प्रक्रिया नहीं अपनाई गई हैं!

 

यह हैं मामला

Allahabad हाईकोर्ट (High Court) व Lucknow खंडपीठ में पिछले दिनों करीब 500 सरकारी वकील नियुक्त किए गए थे! इनमें अपर महाधिवक्ता, मुख्य अधिवक्ता, अपर मुख्य अधिवक्ता, स्थायी अधिवक्ता व ब्रीफ़ होल्डर (Brief holder) शामिल हैं! कई कनिष्ठ लोगों की वरिष्ठ पद पर तैनात करने और कई वरिष्ठों को कनिष्ठों के अधीन करने से भी असंतोष मुखर ही हुआ! विचारधारा से जुड़े लोगों की अनदेखी करके सपा-बसपा शासन में मौज मारने वालों को भाजपा सरकार में भी तवज्जो मिलने से भी नाराजगी हैं!

तीन महीने का लगेगा वक्त

इस बवाल के चलते वकीलों की नई सूची में विलंब हो सकता हैं! इसके दो कारण हैं! एक तो क़ानूनी प्रक्रिया होने से भाजपा के कहने पर सरकार जिन वकीलों की नियुक्ति रदद् करेगी तो उसके लिए प्रक्रिया पूरी करने में Three Months लगेंगे! दूसरा संगठन के रणनीतिकार चाहते हैं कि अब किसी सूची को लेकर इस तरह के आरोप न लगे!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest High Court Advocate Hindi News, Latest High Court Hindi News, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories