UP Govt Policy for Above 50 Year Employees Latest News in Hindi

UP Govt Policy for Above 50 Year Employees Latest News in Hindi

UP Govt Policy for Above 50 Year Employees Latest News in Hindi :

मौजूदा दौर में जबकि सरकार ने 50 Year से अधिक Age के कर्मचारियों की छंटनी Process Start कर दी है, एक Time ऐसा भी है जो Age के Five दशक पूरे करने के बाद सरकारी नौकरी पाने की आस लगाए बैठा है! इनमें Females भी शामिल हैं!

UP Govt Policy for Above 50 Year Employees Latest News in Hindi

UP Govt Policy for Above 50 Year Employees Latest News in Hindi

51 Year की Shabana Firdaus हों, 47 Year पूरे कर चुकीं Tasnim Farima या 45 Year की Samurun Nishan. इन सभी Females ने Basic Education परिषद के Primary Schools सहायक Teachers की Bharti के लिए सपा सरकार में आवेदन किया था! भाजपा सरकार बनने के बाद 23 March को 12460 Teachers के साथ ही Four Thousand उर्दू Teachers की Bharti भी रोक दी गई थी! उसके बाद से ये Females अफसरों से लेकर मंत्री Start करने की मांग कर रहीं हैं! लेकिन सुनवाई नहीं हो रही!

Third बार Start हुई थी Urdu Teachers की Bharti :

Urdu के जिन Four Thousand सहायक Teachers की Bharti पर रोक लगी है वह सपा सरकार के कार्यकाल की तीसरी नियुक्ति प्रक्रिया थी! इससे पहले 4280 Or 3500 Urdu Teachers की Bharti की गई थी!

मोअल्लिम-ए-उर्दू (Mohalim-E-Urdu) Degree को लेकर है विवाद :

Four Thousand Urdu Teacher में जिस Mohalim-E-Urdu Degree को B.T.C. के समकक्ष मान्य किया गया था उसे लेकर विवाद है! High Court ने 2 May 2014 को इस मामले की जाँच DM (District Magistrate) Aligarh को सौंपी थी! 13 December 2016 को सुनवाई के दौरान बताया गया कि जाँच पूरी हो चुकी और निर्णय के लिए राज्य सरकार को भेजा गया है!

Retirement की Age तक के Candidates से मांग थे आवेदन :

उर्दू Subject के सहायक Teachers की Bharti के लिए सरकार ने सेवानिवृत्ति की Age (62 Year) तक के Candidates से आवेदन मांगे थे! इस Bharti में 11 August 1997 से पहले Mohalim-E-Urdu की Degree हासिल कर चुके Candidates को मौका दिया गया था! इस वजह से अधिक Age के Candidate भी शामिल कर लिए गए थे!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Basic Education, Govt. Jobs, Latest News, Urdu Teacher Vacancy Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories